Share Market: BSE Sensex 416 अंकों की बढ़त के साथ खुला, Nifty में भी 243 अंक की तेजी

0
319
Share Market
Share Market

Share Market: शेयर बाजार मंगलवार को 416 अंकों की बढ़त के साथ खुला। बीते सोमवार बाजार धड़ाम करने के बाद आज का दिन निवेशकों के लिए थोड़ा बेहतर रहने की उम्‍मीद है। बीएसई इंडेक्‍स सुबह 10 बजकर 30 मिनट तक 416 अंक बढ़कर 56,599 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी Nifty में भी 243 अंक की तेजी देखने को मिली। यूक्रेन और रूस के बीच विवाद का असर आज कारोबार में भी पड़ सकता है।

Share Market
Share Market

Share Market: कारोबार खुलने पर ये शेयर रहे आगे

नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज में मंगलवार को कारोबार खुलते ही निफ्टी पर सबसे ज्यादा तेजी ONGC, कोल इंडिया, TCS और विप्रो के शेयर में देखने को मिली, जबकि सिप्ला, आयशर मोटर्स, ICICI बैंक और टाटा कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स के शेयर गिरावट के दौर में दिखे। वहीं बीएसई इंडेक्‍स में नेस्‍ले इंडिया, बजाज, मारुति, टीसीएस, कोटक, एचसीएल आदि के शेयरों में उछाल आया।

Gold -Silver Price Updates सोना फिर चमका, चांदी की चमक बरकरार

वैश्विक बाजार में हो रहे बदलाव का असर भारत के वायदा कारोबार पर भी दिख रहा है। मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना पिछले छह माह के उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गया है। घरेलू बाजार में सोने (Gold) की कीमतें 50,000 रुपये के ऊपर जा चुकी हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में मंगलवार की सुबह स्पॉट गोल्ड 0.3% की तेजी के साथ 1,876.71 डॉलर प्रति औंस पर चल रहा था। इसके पहले सोना एमसीएक्‍स इंडेक्‍स में 1,878.88 डॉलर तक पहुंच गया था।

देश में आज 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत 51,050 है, जबकि कल के मुकाबले इसके दामों में 540 रूपये की तेजी आई है। वहीं चांदी का भाव 64,500 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गया है, जबकि इसके भाव में आज 700 रुपये का उछाल आया है।

gold new 2
gold -silver price update pic credit google

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here