Share Market Update: रूस-यूक्रेन जंग के बीच शेयर मार्केट धड़ाम, SENSEX 1400 अंक टूटा

0
333
Share Market
Share Market

Share Market Update: दुनिया के दूसरे सबसे ताकतवर देश रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने 24 फरवरी की सुबह सुबह यूक्रेन पर हमले का ऐलान कर दिया। इसका असर भारतीय शेयर बाजार में भी देखने को मिला। जंग का ऐलान यूक्रेन के लिए हुआ है लेकिन भगदड़ शेयर बाजार में मची है। सेंसेक्स और निफ्टी साल की बड़ी गिरावट के साथ ट्रेंडिग की शुरुआत की। दूसरी तरफ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी पर भी युद्ध का प्रभाव दिखाई दे रहा है, और यह 414 अंकों की भारी गिरावट के साथ 16,648 के निचले स्तर पर खुला है।

Share Market Update: Nifty पर युद्ध का असर

Share Market Update
Share Market Update

बता दें कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सूचकांक सेंसेक्स ने गुरुवार को 1850 अंक की भारी गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की। बता दें कि इस समय बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का ये सूचकांक 1430 अंक की गिरावट के साथ 56 हजार से नीचे आकर 55,802 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी पर भी युद्ध का प्रभाव दिखाई दे रहा है, और यह 414 अंकों की भारी गिरावट के साथ 16,648 के निचले स्तर पर खुला।

Share Market Update: टॉप ट्रेडिंग कंपनी

Share Market Update
Share Market Update

टॉप ट्रेडिंग कंपनी महिंद्रा, टीसीएस, विप्रो, एचसीएल टेक, एचडीएफसी, एसबीआई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, मारुति, डॉ. रेड्डी, हिंदुस्तान यूनिलीवर और आईटीसी के शेयरों में 3% की गिरावट रिकॉर्ड की गई है। वहीं पावरग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एशियन पेंट्स, कोटक बैंक, टाइटन, नेस्ले, सनफार्मा और एनटीपवीसी के शेयर में एक फीसदी की गिरावट देखी गई है।

बता दें कि 24 फरवरी को खुलने वाले अधिकतर एशियाई बाजारों ने गिरावट से ट्रेडिंग की शुरुआत की। सिंगापुर का स्‍टॉक एक्‍सचेंज 1.65 फीसदी तो जापान का 1.12 फीसदी के साथ खुला।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here