अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप नवंबर में भारत आएंगी। वह भारत में होने वाले ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। यह समिट हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर तक चलेगा, जिसका आयोजन संयुक्त रूप से भारत और अमेरिका दोनों कर रहें हैं।

यह जानकारी स्वयं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, “विश्व स्तर पर महिलाओं की उद्यमशीलता का समर्थन करने के लिए इवांका ट्रंप जीईएस में अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी।” ट्रम्प ने अपने इस ट्वीट में पीएम मोदी को टैग भी किया।

दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति पीएम मोदी के उस ट्वीट का जवाब दे रहे थे, जिसमें मोदी ने जीईएस में भाग लेने के लिए इवांका को आमंत्रित किया था। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘इस तीन दिवसीय समिट का उद्देश्य दोनों देशों के उद्यमियों को एक साथ लाना है। वह अमेरिकी प्रतिनिधमंडल के नेता के रूप में हैदराबाद में इवांका ट्रंप का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।  इससे पहले भी पीएम मोदी अमेरिकी दौरे के दौरान  इवांका को भारत आने का न्यौता दे चुके हैं।

इसके तुरंत बाद इवांका ने भी ट्वीट करते हुए मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, ‘मुझे जीएसई में भाग लेने जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का सम्मान मिला है। मैं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दुनियाभर के अन्य उद्यमियों से भी मिलूंगी।

बता दें कि यह समिट नीति आयोग द्वारा विदेश मंत्रालय के समन्वय से आयोजित किया जा रहा है। इसका उद्देश्य, अमेरिकी उद्यमियों और निवेशकों को अपने अंतरराष्ट्रीय समकक्षों से जोड़ना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here