Gautam Adani ने Bill Gates को पछाड़ा, बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स

रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के साथ अडानी डेटा नेटवर्क्स ने भी आगामी 5G नीलामी में भाग लेने के लिए आवेदन किया है। 26 जुलाई से शुरू होने वाली स्पेक्ट्रम नीलामी में कुछ फ्रीक्वेंसी बैंड के लिए आक्रामक बोली लग सकती है।

0
353
Gautam Adani Birthday

Gautam Adani: फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपतियों की सूची के अनुसार, भारतीय व्यवसायी गौतम अडानी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। 60 वर्षीय बिजनेस टाइकून की कुल संपत्ति गुरुवार को 115.5 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई है। बता दें कि इस समय बिल गेट्स की कुल संपत्ति 104.6 बिलियन डॉलर है। नई सूची के अनुसार, 90 बिलियन डॉलर के साथ, साथी देशवासी मुकेश अंबानी सूची में 10वें स्थान पर हैं। वहीं इस सूची में सबसे ऊपर स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क हैं। जिनकी कुल संपत्ति 235.8 बिलियन डॉलर है।

Gautam Adani
Gautam Adani

हवाई यातायात के लगभग एक चौथाई पर Gautam Adani का नियंत्रण

अगर बात करें अडानी ग्रुप की तो अडानी समूह के कुछ लिस्टेड शेयरों ने पिछले दो वर्षों में 600% से अधिक की वृद्धि की है। बता दें कि बमुश्किल तीन वर्षों में, अडानी ने सात हवाई अड्डों और भारत के हवाई यातायात के लगभग एक चौथाई पर नियंत्रण हासिल कर लिया है। उनका समूह अब देश के सबसे बड़े हवाई अड्डे के संचालक, बिजली जनरेटर और गैर-राज्य क्षेत्र में सिटी गैस रिटेलर का मालिक है। अडानी ने गुरुवार को कहा कि समूह ने गैडोट के साथ साझेदारी में इज़राइल में एक बंदरगाह के निजीकरण के लिए निविदा जीती है। हाइफ़ा का बंदरगाह इज़राइल के तीन प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बंदरगाहों में सबसे बड़ा है।

Gautam Adani
Gautam Adani

अब 5G पर Gautam Adani की नजर

रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के साथ अडानी डेटा नेटवर्क्स ने भी आगामी 5G नीलामी में भाग लेने के लिए आवेदन किया है। 26 जुलाई से शुरू होने वाली स्पेक्ट्रम नीलामी में कुछ फ्रीक्वेंसी बैंड के लिए आक्रामक बोली लग सकती है। बताते चले कि पिछले महीने अडानी के 60वें जन्मदिन के मौके पर उनके परिवार ने कई सामाजिक कार्यों के लिए 60,000 करोड़ रुपये दान करने का संकल्प लिया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here