Gautam Adani ने की बड़ी डील, इस कंपनी के साथ मिलकर बनाएगी रोबोटिक ड्रोन

समूह समाचार मीडिया व्यवसाय में भी पैर जमाने की होड़ में है। इस महीने की शुरुआत में, अडानी एंटरप्राइजेज ने क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया में 49% हिस्सेदारी हासिल करने की अपनी योजना का खुलासा किया।

0
363
Gautam Adani
Gautam Adani

Gautam Adani: अडानी एंटरप्राइजेज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडानी डिफेंस सिस्टम्स एंड टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने जनरल एरोनॉटिक्स प्राइवेट में 50% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) की अगुआई वाले अडानी ग्रुप (Adani Group) अब डिफेंस और एरोनॉटिक्स सेक्टर में अपना दखल बढ़ा रहा हैं। अडानी डिफेंस सिस्टम्स एंड टेक्नोलॉजीज अपने सैन्य ड्रोन और AI / ML क्षमताओं का लाभ उठाएगी और घरेलू कृषि क्षेत्र के लिए एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करने के लिए जनरल एरोनॉटिक्स के साथ काम करेगी।

fortuneindia 2022 04 89c6c728 0e6d 497d 9bb1 2c5757fa7a88 Adani 1
Gautam Adani

31 जुलाई तक पूरा होगा अधिग्रहण

बता दें कि अधिग्रहण, 31 जुलाई तक पूरा होने की उम्मीद है। 2016 में स्थापित, जनरल एरोनॉटिक्स एक संपूर्ण कृषि समाधान प्रदाता कंपनी है। यह कृषि क्षेत्र के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता और विश्लेषण का उपयोग करके फसल सुरक्षा सेवाओं,सटीक खेती और उपज की निगरानी के लिए रोबोट ड्रोन और ड्रोन-आधारित समाधान प्रदान करता है।

Gautam Adani ने खरीदा अंबुजा और एसीसी सीमेंट्स

पिछले हफ्ते, अडानी समूह ने अडानी हेल्थ वेंचर्स (AHVL) को शामिल करके स्वास्थ्य सेवा में प्रवेश किया। इससे ठीक चार दिन पहले, अडानी परिवार ने दो भारतीय सीमेंट कंपनियों अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड में स्विट्जरलैंड स्थित होल्सिम लिमिटेड की पूरी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए निश्चित समझौते किए। यह अडानी द्वारा किया गया यह अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण है।

Gautam Adani
Gautam Adani

बता दें कि यह समूह समाचार मीडिया व्यवसाय में भी पैर जमाने की होड़ में है। इस महीने की शुरुआत में, अडानी एंटरप्राइजेज ने क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया में 49% हिस्सेदारी हासिल करने की अपनी योजना का खुलासा किया।अडानी का इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, इंडियन ऑयल-अडानी गैस के साथ एक संयुक्त उद्यम भी है, जो 19 शहरों में सिटी गैस वितरण नेटवर्क लागू कर रहा है। अक्टूबर 2020 में, समूह ने अडानी गैस में 37.4% हिस्सेदारी फ्रांसीसी ऊर्जा दिग्गज टोटल को ₹5,700 करोड़ में बेची।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here