SCST Act में अभिनेत्री Yuvika Choudhary हुईं गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

0
586
yuvika-chaudhary
अभिनेत्री युविका चौधरी (Actress Yuvika Choudhary) को हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने सोमवार को वायरल वीडियो में जातिवादी गाली का कथित तौर पर इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

अभिनेत्री युविका चौधरी (Actress Yuvika Choudhary) को हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने सोमवार को वायरल वीडियो में जातिवादी गाली का कथित तौर पर इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। उनपर एससीएसटी अधिनियम (SCST Act) के तहत मामला दर्ज किया गया और बाद में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय (Haryana High Court) ने उसे अंतरिम जमानत दे दी गई। गिरफ्तारी एक वीडियो के आधार पर की गई थी, जिसे उन्होंने पांच महीने पहले साझा किया था। हालांकि, वीडियो में जातिवादी गाली का इस्तेमाल करने के लिए तुरंत आलोचना होने के बाद, उन्होंने सोशल मीडिया पर माफी मांगी।

युविका के खिलाफ रजत कलसन नाम के एक दलित अधिकार कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज कराया था। इस बारे में युविका के वकील, अशोक बिश्नोई ने मीडिया से बात की और कहा, “मेरा मुवक्किल उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार जांच में शामिल हो गया है और वह अभी अंतरिम जमानत पर है (अनुसूचित जाति के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में)।

विवादित वीडियो में वह अपने पति, रियलिटी शो स्टार प्रिंस नरूला (Reality Show Star Prince Narula) के साथ बाहर जाने के लिए तैयार हो रही हैं, जब उन्होंने स्लर का इस्तेमाल करके अपने लुक को नॉट अप द मार्क बताया। बाद में उन्होंने इंस्टाग्राम पर माफी मांगा। उन्होंने लिखा, “नमस्कार दोस्तों, मैंने उस शब्द का अर्थ नहीं समझा, जिसका मैंने अपने पिछले व्लॉग में इस्तेमाल किया था, मेरा मतलब किसी को चोट पहुँचाना नहीं था और मैं ऐसा कभी नहीं कर सकती।

युविका के खिलाफ हरियाणा के हांसी में केस दर्ज किया गया था। कलसन ने अपनी शिकायत में लिखा है कि उन्होंने अनुसूचित जाति समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इससे पहले, तारक मेहता का उल्टा चश्मा अभिनेता मुनमुन दत्ता की भी उनके वीडियो में उसी जातिवादी गाली का इस्तेमाल करने के लिए आलोचना की गई थी। सोशल मीडिया पर उन्हें काफी गुस्से का सामना करना पड़ा और बाद में उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें इस शब्द का अर्थ नहीं पता है।

ये भी पढ़ें

Zomato ने अपने ग्राहक को कहा- “थोड़ी बहुत हिंदी सभी को आनी चाहिए”, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #Reject_Zomato

Alia Bhatt के नए ‘कन्यादान’ Advertisement पर मचा बवाल, Alia ने कन्यादान की परंपरा पर उठाया था सवाल

https://www.youtube.com/watch?v=sr19YVM27bg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here