Karnataka Election 2023: कांग्रेस ने जारी की 42 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; BJP छोड़ने वाले नेताओं को भी दिया टिकट

0
51
Karnataka Election
Karnataka Election

Karnataka Election 2023: कांग्रेस ने गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए 42 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने चुनाव से पहले भाजपा और जद (एस) को छोड़ने वाले कुछ नेताओं को टिकट दिया है। सूची के अनुसार, कांग्रेस ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में कुछ नए चेहरों को भी मैदान में उतारा है।

मल्लिकार्जुन खड़गे को हराने वाले बाबूराव को भी मिला टिकट

बाबूराव चिंचनसुर, जो 2019 के लोकसभा चुनावों में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की हार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वालों में से थे, उन्हें राज्य के यादगीर जिले के गुरमित्कल निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। भाजपा के पूर्व विधायक एन वाई गोपालकृष्ण, जो हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे, उन्हें चित्रदुगा जिले के मोलकलमुरु निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। गोपालकृष्ण 2018 में बल्लारी जिले के कुदलिगी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। अब वह मोलाकलमुरु से चुनाव लड़ेंगे।

निष्कासित जद (एस) विधायक एस आर श्रीनिवास, जो गुब्बी निर्वाचन क्षेत्र, तुमकुरु जिले से चार बार के विधायक हैं, उसी निर्वाचन क्षेत्र के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए हैं। सूची में अन्य प्रमुख नामों में बागलकोट निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व मंत्री एच वाई मेती, धारवाड़ से विनय कुलकर्णी, कलघाटगी से संतोष एस लाड, होलालकेरे से एच अंजनेय, और तीर्थहल्ली से किम्मने रत्नाकर शामिल हैं।

10 मई को होगा मतदान

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को नतीजे आएंगे। कर्नाटक में 1 चरण में ही चुनाव होंगे। कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 25 मई को खत्म हो रहा है। कर्नाटक में उम्मीदवारों कि नामांकन की तारीख 13 अप्रैल से शुरू है और आखिरी तारीख 20 अप्रैल है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here