Manish Sisodia की बढ़ीं मुश्किलें, जासूसी मामले में केस दर्ज करेगी CBI

0
112
Manish Sisodia Interim bail news
Manish Sisodia

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक जासूसी कांड मामले में सीबीआई दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर केस दर्ज करेगी। एएनआई ने बताया कि गृह मंत्रालय ने फीडबैक यूनिट स्नूपिंग मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। मनीष सिसोदिया पर फीडबैक यूनिट के जरिए जासूसी करने के आरोप लगे हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने 2015 में फीड बैक यूनिट का गठन किया था। आरोप है कि फीड बैक यूनिट ने फरवरी 2016 से सितंबर 2016 तक राजनीतिक विरोधियों की जासूसी की। यूनिट ने बीजेपी और AAP से जुड़े नेताओं पर भी नजर रखी। ताकि कोई भी भ्रष्टाचार नहीं कर सके। सीबीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि मनीष सिसोदिया कथित स्नूपिंग यूनिट के प्रमुख थे।

Manish Sisodia
Manish Sisodia

शराब घोटाले मामले में भी घिरे हुए हैं Manish Sisodia

दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने पूछताछ के लिए एक बार फिर से नोटिस जारी किया है। सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने सिसोदिया को 26 फरवरी में इस मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को लेकर एक नया नोटिस जारी किया है। इससे पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 19 फरवरी को बुलाया था। लेकिन मनीष सिसोदिया ने बजट का हवाला देते हुए सीबीआई से जांच के लिए कुछ समय मांगा था। सीबीआई ने इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए जांच के लिए 26 फरवरी की तारीख तय की है।

CBI ने पिछले साल लागू की गई नई आबकारी नीति को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास सहित कई जगहों पर छापेमारी की थी। इसके साथ ही उनके घर और अन्य जगहों पर तलाशी ली गई थी।

संबंधित खबरें…

”बजट की तैयारी में जुटा था कि CBI ने बुला लिया…”, जानें एजेंसी के समन को लेकर क्या बोले Manish Sisodia?

‘Kaali’ पोस्टर विवाद में निर्माता लीना मणिमेकलई की राहत बरकरार, अब नहीं होगी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here