BCCI के अधिकारियों ने Virat Kohli को दी बधाई, जानिए क्या कहा अधिकारियों ने विराट के बारे में

0
621

BCCI ने Virat Kohli को कप्तानी छोड़ने पर बधाई दी है। विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। 15 जनवरी को सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने इस बात का ऐलान किया। इसके बाद बीसीसीआई के बाधाई देते हुए कहा कि बोर्ड और चयन समिति उनके फैसले का सम्मान करती है। इसके अलावा बोर्ड के अधिकारियों ने भी विराट को उनके कार्यकाल के लिए बाधाई दी है।

BCCI ने प्रेस रिलीज जारी करके बधाई दी

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि बोर्ड को पूरा भरोसा है कि वो एक खिलाड़ी के तौर भारतीय क्रिकेट को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अपना सहयोग देते रहेंगे। विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं। एमएस धोनी के बाद टीम का बागडोर संभालने वाले विराट ने 68 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की। जिसमें भारत ने 40 मुकाबले में जीत दर्ज किया।

एक कप्तान के तौर पर उन्होंने 2015 में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती थी। उसके बाद विराट ने टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम किया। विराट की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराया। उसके बाद इंग्लैंड को घर पर हराया। टीम इंडिया अभी टेस्ट की नंबर वन टीम है।

BCCI Sourav Ganguly
BCCI: Sourav Ganguly

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से विराट को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देता हूं। उनके नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने खेल के सभी फॉर्मेट में तेजी से प्रगाति की। उनके फैसले का बीसीसीआई सम्मान करती है। कोहली इस टीम के बहुत महत्वपूर्ण सदस्य बने रहेंगे।

jay shah

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने वाले सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक है। एक कप्तान के रूप में उनका योगदान किसी से छिपा नहीं हैं। विराट ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका सहित भारत और विदेशों में कुछ टेस्ट मैच में जीत के लिए टीम का नेतृत्व किया है। हम विराट के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह भारतीय टीम के लिए मैदान पर यादगार योगदान देना जारी रखेंगे।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि विराट जैसा क्रिकेटर एक पीढ़ी में एक बार आता है और भारतीय क्रिकेट का सौभाग्य है कि वह एक कप्तान के रूप भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हम उनके आगे के करियर के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

arun dhumal e1642330369919
BCCI

बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भी शुभकामना देते हुए कहा कि अपने कभी न हारने वाले रवैया के कारण ही टीम ऊंचाई पर है। विराट ने एक लीडर के रूप में अपना सबकुछ दे दिया और एक कप्तान के रूप में उनका रिकॉर्ड शानदार है। विराट ने कप्तान के तौर पर भी कोई कसर नहीं छोड़ी, जिससे टीम को दुनिया भर में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन करने में मदद मिली। मैं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं

वहीं बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने कहा कि विराट क्रिकेट के इतिहास में सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में एक, उन्होंने जब भी खेला है सबको गौरवान्वित किया है। उन्होंने धैर्य, दृढ़ संकल्प के साथ टीम की कप्तानी की और एक क्रिकेट टीम के रूप में भारत के भविष्य को आकार देने में एक बड़ी भूमिका निभाई। हमें यकीन है कि विराट एक खिलाड़ी के रूप में और टीम के सबसे अनुभवी सदस्यों में से एक के रूप में बड़ी भूमिका निभाते रहेंगे।

संबंधित खबरें:

Virat Kohli ने कप्तानी छोड़ने से पहले इस शख्स को दी थी जानकारी, उसके बाद BCCI को बताया

Virat Kohli ने छोड़ी टेस्ट की कप्तानी, दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारने के बाद लिया बड़ा फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here