US ambassador to India: भारत में USA के नए राजदूत होंगे एरिक गार्सेटी, 2 वर्षों से खाली था पद

US ambassador to India: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के गार्सेटी के पक्ष में 52 वोट पड़े, जबकि 42 वोट उनके खिलाफ पड़े।

0
206
US ambassador to India: Eric Garcetti top news
US ambassador to India: Eric Garcetti top news

US ambassador to India: लॉस एंजिल्स के पूर्व मेयर एरिक गार्सेटी भारत में अमेरिका के नए राजदूत होंगे।इसकी पुष्टि हो चुकी है।पिछले 2 वर्षों से भारत में यूएसए के नए राजदूत का पद खाली पड़ा था।

52 वर्षीय एरिक गार्सेटी नई दिल्ली में केन जस्टर की जगह लेंगे, जिन्हें तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड (Donald Trump) ट्रम्प की ओर से नामित किया गया था।जानकारी के अनुसार अमेरिकी सीनेट ने बुधवार को गार्सेटी की नियुक्ति की पुष्टि की है।

बीते बुधवार को सीनेट में मतदान के बाद उनके नाम पर मुहर लगा दी गई। अमेरिकी कांग्रेस में एरिक गार्सेटी का नामंकन जुलाई 2021 से ही लंबित था. उस समय उन्हें राष्ट्रपति जो बाइडन ने ही इस पद के लिए नॉमिनेट किया था।

US ambassador to India Eric Garcetti News
US ambassador to India Eric Garcetti.

US ambassador to India: गार्सेटी के पक्ष में 52 वोट पड़े

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के गार्सेटी के पक्ष में 52 वोट पड़े, जबकि 42 वोट उनके खिलाफ पड़े।यूएसए के प्रेसिडेंट जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनते ही भारत में अमेरिका पूर्व राजदूत केन जस्टर पद से इस्तीफा दे दिया था।

बेहद भावुक हुए गार्सेटी

US ambassador to India Eric Garcetti ki khabar
US ambassador to India Eric Garcetti .

अपने नामांकन को मंजूरी मिलते ही एरिक गार्सेटी बेहद भावुक हो गए। उन्‍होंने एक बयान में कहा कि वह आज के नतीजे से काफी खुश हैं। काफी लंबे समय से खाली पड़े महत्वपूर्ण पद को भरना जरूरी था।उन्होंने कहा ‘मैं राष्ट्रपति जो बाइडन और व्हाइट हाउस का आभारी हूं। मैं भारत में हमारे महत्वपूर्ण हितों का प्रतिनिधित्व करने वाली अपनी सेवा शुरू करने के लिए तैयार और उत्सुक हूं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here