Imran Khan की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान में बवाल, पुलिस और PTI समर्थकों के बीच झड़प

0
115
Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan: पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल मच गई है। शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने का आदेश दे रखा है। पुलिस जब क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची तो उनके उत्साही समर्थकों ने पुलिस पर हमला शुरू कर दिया। बता दें कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता मंगलवार को भ्रष्टाचार के आरोपों में उनकी गिरफ्तारी की खबर फैलते ही उनके लाहौर स्थित जमान पार्क स्थित आवास के बाहर जमा हो गए। पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए जैसे ही पुलिस की टीमें इस्लामाबाद से पहुंचीं। समर्थकों ने पुलिस टीम को घेर लिया।

Imran Khan: इमरान खान की कॉल लीक, महिलाओं से अश्लील बातें करने का लगा आरोप, पार्टी ने बताया फर्जी
Imran Khan

Imran Khan: पुलिस और PTI समर्थकों के बीच झड़प जारी

बता दें कि सबसे पहले तोशखाना मामले में मंगलवार शाम इमरान खान के समर्थकों और उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस के बीच झड़पें हुईं और तब से जारी हैं। पीटीआई के अध्यक्ष ने आज कहा कि इस्लामाबाद पुलिस की ‘असली मंशा’ उन्हें गिरफ्तार करना नहीं बल्कि उनका ‘अपहरण और हत्या’ करना है। पुलिस द्वारा कथित रूप से चलाई गई बंदूक के खाली कारतूसों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इमरान खान ने अपने समर्थकों से सरकार के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का आग्रह किया है, जिसके बाद इस्लामाबाद, पेशावर, कराची और रावलपिंडी सहित पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में विरोध फैल गया है।

‘लंदन प्लान’ के तहत हो रही है कार्रवाई: इमरान खान

इमरान खान ने कहा कि मैंने लाहौर उच्च न्यायालय में वचन दिया है कि मैं 18 तारीख को न्यायालय में उपस्थित रहूंगा। लेकिन मेरी बात नहीं मानी गई। उन्होंने कहा कि सब जानते हैं इसे क्यों नहीं लिया गया यह लंदन योजना का हिस्सा है। इमरान खान ने नवाज शरीफ पर हमला करते हुए कहा कि नवाज शरीफ को आश्वासन दिया गया है कि मुझ पर और मेरी पार्टी पर हमला किया जाए और मुझे जेल में डाल दिया जाए। आगे कहा कि पुलिस मुझे गिरफ्तार करने और जेल भेजने आई है। अगर मुझे कुछ हो जाता है, या जेल भेज दिया जाता है, या वे मुझे मार देते हैं, तो आपको यह साबित करना होगा और यह देश इमरान खान के बिना भी संघर्ष करता रहेगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here