बारिश और तूफान के मौसम में सेल्फी लेना तीन सगे भाई-बहनों को महंगा पड़ गया। पेड़ किनारे खड़े होकर सेल्फी ले रहे तीनों सेल्फी आकाशीय बिजली का कहर बनकर टूट पड़ी. बिजली गिरने के कुछ ही पल में तीनों बेहोश होकर जमीन पर गिरे, और जब उन्हें होश आया तो वे अस्पताल में चले गए थे। सेल्फी लेने के दौरान ये हादसा कैसे हुआ, सुनिए खुद तीनों बच्चों ने बताया है।

0dd042f8 afa0 40d6 a858 5979e911e56e


दरअसल, ये हादसा इंग्लैंड के ईस्ट मोल्सी का है । यह तीन भाई-बहनों राचेल, इसोबेल और एंड्रयू ने मीडिया से बाचटीत के दौरान बताया कि ईस्ट मोल्सी में वे तूफान के दौरान एक पेड़ के नीचे खड़े होने के दौरान सेल्फी ले रहे थे. तभी आकाशीय बिजली गिरने के बाद वे जल गए. जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

17e4a49b b7fa 4aad 9c98 b75161c85513


एक पीड़ित ने बताया कि तीनों अपनी मौसी को देखने के लिए साइकिल से जा रहे थे। तभी उन्हें बाथरूम लगी और वे रास्ते में रुक गए. और इसी दौरान उन्होंने मुस्कुराते हुए उनकी एक सेल्फी ली. 23 साल की इसोबेल ने बताया कि “इसके बाद हम बारिश में भी एक तस्वीर लेना चाहते थे।लेकिन तभी “अचानक मैं जमीन पर गिर गई और तेज आवाज के अलावा कुछ भी नहीं सुनाई दिया.” इसोबेल के भाई राचेल ने बताया कि वह जांघ और पेट में जल गए हैं। उसे हाथ में भी चोट आई. मैं और मेरी बहन चिल्ला रही थी।

हालांकि, राचेल, इसोबेल और एंड्रयू खुश किस्मत थे कि आकाशीय बिजली गिरने के बाद उन्हें केवल मामूली चोटों का सामना करना पड़ा। उन्हें कुछ ही घंटे में अस्पताल से छुट्टी मिल गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि तीनों भाई-बहनों को टुटिंग के सेंट जॉर्ज अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया गया और कुछ घंटों बाद उन्हें घर भेज दिया गया।

b121efed 9643 4112 9ad7 3c1d4389fab6

गौरतलब है कि पिछले साल साइकिल से गिरने के बाद इसोबेल की बांह की सर्जरी हुई थी, जिसमें उसकी बांह में एक टाइटेनियम प्लेट लगाई गई थी. आशंका जताई गई कि इसी धातु ने बिजली को आकर्षित किया होगा। राचेल ने मीडिया को बताया कि “मेरी बहन का हाथ टाइटेनियम प्लेट की वजह से बहुत गर्म था. हमारे साथ जो हुआ था, उससे हर कोई हैरान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here