अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत के नावा जिले में एक आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। यह हमला अफगान सैनिकों के एक काफिले पर हुआ जो बाजार के पास से गुजर रहा था।

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया एक आत्मघाती हमलावर ने नावा जिले के डोपुल इलाके में एक हथियारबंद सैन्य वाहन के सामने विस्फोट कर दिया। यह विस्फोट उस समय हुआ जब अफगान नेशनल आर्मी का काफिला उस छोटे से बाजार से गुजर रहा था।

एक स्थानीय अफगान न्यूज एजेंसी से बात करते हुए हेलमंड प्रांत के गवर्नर उमर ज्वाक के हवाले से बताया कि इस हमले में पहले 2 लोगों की मौत हुई, जो देखते ही देखते बढ़कर 13 हो गई। गवर्नर ने बताया कि मरने वाले लोगों में सैनिक और आम नागरिक दोनों शामिल हैं। इस हमले में 18 लोग घायल भी हुए, जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तालिबान ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

गौरतलब है कि पिछले ही दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने नए अफगानिस्तान नीति की घोषणा करते हुए वहां पर तैनात सैनिकों की संख्या में बढ़ोत्तरी की हरी झंडी दी थी। इससे गुस्साए कई आतंकवादी संगठनों ने अमेरिकी सरकार के इस फैसले का विरोध किया था और अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

आपको बता दें कि यह अगस्त महीने अफगानिस्तान में हुआ तीसरा बड़ा बम धमाका है। इससे पहले 25 अगस्त को भी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के शिया मस्जिद में दो धमाके हुए थे जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हुई, जबकि 50 से अधिक लोग बुरी तरह जख्मी हो गए थे। 2 अगस्त को भी हेरात शहर के एक मस्जिद में हुए बम धमाके में 29 लोग मारे गए थे।

पढ़ें – अफगानिस्तान में सेना के कैम्प पर तालिबानी हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here