Queen Elizabeth Health: ब्रिटेन की महारानी की बिगड़ी तबीयत, इलाज कर रहे डॉक्टरों ने जताई चिंता

महारानी की तबीयत पिछले साल अक्टूबर से ही खराब चल रही है। उन्हें ज्यादा देर तक खड़े और चलने में दिक्कत हो रही थी। इसी वजह से महारानी सार्वजनिक कार्यक्रम में कम ही नजर आती हैं।

0
208
Queen Elizabeth
Queen Elizabeth

Queen Elizabeth Health: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की तबीयत खराब हो गयी है। डॉक्टरों ने उन्हें चिकित्सकीय देखरेख में रहने की सलाह दी है। बकिंघम पैलेस की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाली महारानी एलिजाबेथ स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में चिकित्सकीय देखरेख में हैं। पैलेस की ओर से जारी बयान में गुरुवार को कहा गया, “आज सुबह आगे की जांच के बाद, महारानी के डॉक्टर महामहिम के स्वास्थ्य के लिए चिंतित हैं और उन्होंने उन्हें चिकित्सकीय देखरेख में रहने की सलाह दी है।” महल के एक प्रवक्ता ने कहा, “रानी आराम से और बाल्मोरल में रहती हैं।”

download 57
Queen Elizabeth Health

Queen Elizabeth Health: पिछले साल अक्टूबर से ही बिमार हैं महारानी

बता दें कि महारानी की तबीयत पिछले साल अक्टूबर से ही खराब चल रही है। उन्हें ज्यादा देर तक खड़े और चलने में दिक्कत हो रही थी। इसी वजह से महारानी सार्वजनिक कार्यक्रम में कम ही नजर आती हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, क्वीन एपिसोडिक मोबिलिटी पॉब्लम से ग्रसित हैं। डॉक्टरों ने शुरूआत से ही उन्हें आराम करने की सलाह दी है। बताते चले कि हाल ही में उन्होंने लिज ट्रस को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया था। वहीं ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने कहा कि वो महारानी की स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। एलिजाबेथ की तबीयत खराब होने की खबर से पूरा देश चिंतित है। गौरतलब है कि एलिजाबेथ साल 1952 से ब्रिटेन समेत एक दर्जन से अधिक देशों की रानी रही हैं। इस साल की शुरुआत में उन्होंने अपने शासन की 70वीं वर्षगांठ मनाई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here