अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden के घर पर तलाशी, राष्ट्रीय सुरक्षा से जुडे़ मिले कई दस्तावेज, जानें क्या है मामला?

0
77
Joe Biden
Joe Biden

Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के आवास की तलाशी की खबर सामने आई है। जानकारी अनुसार अमेरिका के न्याय विभाग ने उनके डेलावेयर स्थित आवास पर तलाशी ली है। तलाशी के दौरान बाइडेन के घर से 6 गोपनीय दस्तावेज बरामद किए गए हैं, साथ ही एंजेसी ने बाइडेन द्वारा अपने हाथों से लिखे गए दस्तावेजों को भी कब्जे में ले लिया है। बता दें कि अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े गोपनीय दस्तावेजों का खुलासा 9 जनवरी को हुआ था। इससे संबंधित जो भी दस्तावेज पाए गए हैं उन्हें तुरंत अभिलेखागार भेज दिया गया है।

राष्ट्रपति के वकील ने शनिवार की रात अपने एक बयान में बताया कि यह तलाशी शुक्रवार 20 जनवरी को ली गई थी। यह तलाशी 13 घंटों तक चली। बाइडेन साल 2009 से 2017 से तक ओबामा प्रशासन में उप राष्ट्रपति के पद पर रहे हैं। साथ ही बाइडेन साल 1973 से 2009 तक डेलावेयर का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। एंजेसी तलाशी में उनके घर से दोनों कार्यकाल से जुड़े कुछ गोपनीय दस्तावेज अपने साथ ले गई है।

Joe Biden
Joe Biden

Joe Biden ने खुद तलाशी लेने की दी अनुमति

बाइडेन के वकील बाउर ने एक बयान में कहा कि, ‘राष्ट्रपति ने खुद संभावित रिकॉर्ड और गोपनीय दस्तावेजों की तलाशी की अनुमति दी थी।’ बता दें कि पिछले दिनों ही बाइडेन ने कहा था कि उन्हें अपने घर और पिछले ऑफिस से पाए गए गोपनीय दस्तावेजों को लेकर कोई पछतावा नहीं हैं। बाइडेन पहले ही कह चुके हैं कि, ‘ वह गोपनीय दस्तावेज गलत जगह पाए जाने के सिलसिले में अपने वकीलों द्वारा जो भी निर्देश दिए जा रहे हैं उसका पालन कर रह रहे हैं।’

संबंधित खबरें: