New Zealand की PM जैसिंडा अर्डर्न ने किया पद छोड़ने का ऐलान, कहा- बतौर सांसद के रूप में कार्य करती रहेंगी

New Zealand: जैसिंडा अगले महीने पद छोड़ देंगीं।इस दौरान वह भावुक दिखीं,उन्‍होंने कहा कि इस पद पर बने रहकर जिम्मेदारी निभाने के लिए उर्जा उनके पास नहीं बची है।

0
121
New Zealand Jecinda PM resign news
New Zealand Jecinda PM resign news

New Zealand: न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने पार्टी की वार्षिक बैठक के दौरान अपने इस्तीफे देने की घोषणा कर सभी को चौंका दिया।इसके साथ ही उन्होंने इस बात का ऐलान भी किया कि वह आम चुनाव में पीएम पद की दौड़ में नहीं रहेंगी।जैसिंडा अगले महीने पद छोड़ देंगीं।इस दौरान वह भावुक दिखीं,उन्‍होंने कहा कि इस पद पर बने रहकर जिम्मेदारी निभाने के लिए उर्जा उनके पास नहीं बची है।
जानकारी के अनुसार पीएम जैसिका अर्डर्न ने कहा, ”अब वक्त आ गया है।” पीएम अर्डर्न ने कहा कि गर्मी की छुट्टियों के दौरान उन्होंने इस बात पर विचार किया कि क्या उनके पास देश का नेतृत्व जारी रखने के लिए उर्जा बची है तो निष्कर्ष यह निकला कि वह नहीं बची। 

Jecinda Ardern PM of New Zealand resigned news
Jecinda Arderen PM Of New Zealand.

New Zealand: आंखें हुईं नम

New Zealand: हालांकि उन्‍होंने यह बात साफ की कि वह बतौर सांसद के तौर पर 14 अक्‍टूबर तक काम करतीं रहेंगीं।इस मौके पर उनकी आंखें नम हो गईं।नम आंखों से संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि 7 फरवरी को कार्यालय में उनका आखिरी दिन रहेगा।

New Zealand: पीएम पद छोड़ने की वजह

jecinda 3
Jecinda Arderen PM Of New Zealand.

इस मौके पर पीएम अर्डर्न ने कहा, ”मैं छोड़ रही हूं क्योंकि ऐसी विशेषाधिकार भूमिका के साथ जिम्मेदारी आती है। यह जानने की जिम्मेदारी कि कब आप नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं और कब नहीं, मुझे पता है कि इस भूमिका के लिए क्या करना होता है। मैं जानती हूं कि इसके साथ न्याय करने के लिए मेरे पास पर्याप्त ऊर्जा नहीं है। यह समझना इतना आसान है। न्यूजीलैंड में इस साल के अंत में आम चुनाव होने हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here