‘पिंक सिटी’ हुआ बेंगलुरु! शहर की ये गुलाबी तस्वीरें जीत लेंगी आपका दिल…

तबेबुइया रोजिया नाम के ये विदेशी प्रजाति के फूल हैं।

0
89
Pink Bangalore
Pink Bangalore

Pink Bangalore: वैसे तो ‘गुलाबी शहर’ का नाम लेते ही लोगों के दिलो दिमाग में जयपुर शहर की झलक आ जाती है, क्योंकि हमारे देश में ‘पिंक सिटी’ के नाम से जयपुर फेमस है। वहीं, इस बीच कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिन्हें आप देख कर अचानक कह उठेंगे कि यह तस्वीर तो किसी ‘गुलाबी शहर’ की ही हैं। गुलाबी फूलों से सजीं सड़के वाकई में लोगों का दिल भी जीत रही हैं। ये तस्वीरें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की हैं।

Pink Bangalore
Pink Bangalore

Pink Bangalore: कर्नाटक पर्यटन विभाग ने शेयर की हैं तस्वीरें

आपको बता दें कि बेंगलुरु शहर की कुछ सड़कें इन दिनों गुलाबी फूलों से सज चुकी हैं। इन सड़कों को आप देखेंगे तो ये किसी गुलदस्ते की तरह सजी हुई लगेंगी। वहीं, कर्नाटक पर्यटन विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं, जो लोगों के दिलों को जीत रही हैं। दरअसल, जनवरी से मार्च महीने के बीच शहर की कुछ सड़कों पर तबेबुइया रोजिया के पेड़ अपनी चेरी ब्लॉसम वाली रंगत से कब्जा जमा लेती हैं।

मालूम हो कि तबेबुइया रोजिया नाम के ये विदेशी प्रजाति के फूल हैं, जो इन दिनों शहर को गुलजार किए हुए हैं। पर्यटन विभाग ने फोटो शेयर करके लिखा है “यहां बेंगलुरु में गुलाबी तुरही या तबेबुइया एवेलानेडा खिलना शुरू हो गया है। साल का वह समय जब बेंगलुरु के कुछ हिस्से पूरी तरह से गुलाबी हो जाते हैं।”

ट्विटर पर यूजर की आ रही हैं प्रतिक्रियाएं
कर्नाटक पर्यटन विभाग ने ट्विटर पर चार तस्वीरें शेयर की हैं, जिसपर यूजर की प्रतिक्रियाएं भी आ रही है। एक ने लिखा है “गुलाबी की ओर बेंगलुरु शहर”। एक अन्य ने लिखा है “बहुत ही सुंदर दृश्य।” ज्यादातर लोगों ने गुलाबी फूलों से सजी इन सड़कों पर बहुत ही सुंदर और प्रकृति की सुंदरता बताई है। हालांकि, कुछ लोगों ने इनकी सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई है। उनका कहा है “ये बहुत ही अच्छे दिख रहे हैं लेकिन इन्हें जल्द ही कुछ लोगों के द्वारा काट दिया जाएगा!”

यह भी पढ़ेंः

“किंग खान ने 2 बजे रात में मुझे कॉल किया…”, पठान विवाद पर ये क्या बोल गए असम के CM

कठुआ पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, सुरक्षा घेरे के साथ आगे बढ़ रहे हैं राहुल गांधी