PM Modi in USA: वॉशिंगटन डीसी पहुंचने पर PM Modi का गर्मजोशी से स्‍वागत, स्‍टेट डिनर के लिए बेहद खास रखा गया है Menu

PM Modi in USA: यूएस की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात को यादगार बनाने के लिए बेहद खास तोहफा भी देंगी।एक 20वीं सदी की शुरुआत की हाथों से बनाई गई एंटीक अमेरिकन बुक गैलरी भेंट करेंगीं।

0
25
PM Modi Visit in USA: Washington DC News
PM Modi

PM Modi in USA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार 22 जून को व्हाइट हाउस पहुंच चुके हैं। जहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्‍नी जिल बाइडेन ने गर्मजोशी के साथ उनका स्‍वागत किया।ताजा जानकारी के अनुसार आज शाम को व्हाइट हाइस में पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच आधिकारिक मुलाकात होगी। प्रधानमंत्री मोदी का राजकीय सम्मान के साथ स्वागत किया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें 21 तोपों की सलामी भी दी जाएगी। व्हाइट हाउस में भारत-अमेरिका के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी।व्हाइट हाउस में स्टेट डिनर का आयोजन किया जाएगा।इस डिनर का मेन्‍यू खुद अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी जिल बाइडेन ने तय किया है।

PM Modi with Jil Biden min

PM Modi in USA: मुलाकात को यादगार बनाने के लिए देंगे खास तोहफे

PM Modi in USA: यूएस की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात को यादगार बनाने के लिए बेहद खास तोहफा भी देंगी।एक 20वीं सदी की शुरुआत की हाथों से बनाई गई एंटीक अमेरिकन बुक गैलरी भेंट करेंगी।राष्ट्रपति बाइडेन पीएम मोदी को एक विंटेज अमेरिकन कैमरा देंगे।जॉर्ज ईस्टमैन के पहले कोडक कैमरे के पेटेंट का एक अभिलेख भी देंगे।
इतना ही नहीं, बाइडेन की ओर से पीएम मोदी को अमेरिकन वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी की एक हार्डकवर बुक भी दी जाएगी।जिल बाइडेन की ओर से पीएम मोदी को रॉबर्ट फ्रॉस्ट की संकलित कविताओं के पहले संस्करण की किताब बतौर उपहार दी जाएगी।

PM Modi in USA: बेहद खास है स्‍टेट डिनर का मेन्‍यू

इसी बीच स्‍टेट डिनर के आयोजन से पूर्व मीडिया प्रीव्‍यू में परोसे जाने वाली डिशेज भी दिखाई गई हैं।जिसे खुद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन होस्ट करेंगी। खास मेन्यू में अन्य व्यंजनों के अलावा मैरीनेटेड मिलेट और ग्रिल्ड कॉर्न कर्नेल सलाद भी रखा गया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here