PM Modi Visit to USA: भारत से खास 10 चीजें PM Modi ने बाइडेन को बतौर उपहारस्‍वरूप दीं, जानिए क्‍या खास तोहफे लेकर गए हैं पीएम ?

PM Modi Visit to USA: इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन को 7.5 कैरेट का हरा हीरा गिफ्ट में दिया।

0
41
PM Modi Visit to USA top news
PM Modi Visit to USA

PM Modi Visit to USA: अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज वॉशिंगटन डीसी में दूसरा दिन है। यहां पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। एयरपोर्ट पर भी उनका भव्य स्वागत हुआ। यहां एक कार्यक्रम में उन्होंने फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के साथ शिरकत की।बाद में प्राइवेट डिनर के लिए व्हाइट हाउस पहुंचे, जहां राष्ट्रपति बाइडेन और फर्स्ट लेडी ने उनका स्वागत किया।इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन को 7.5 कैरेट का हरा हीरा गिफ्ट में दिया। हीरा पृथ्वी से लिए गए रासायनिक और ऑप्टिकल गुणों को दर्शाता है जोकि पर्यावरण के अनुकूल भी है, क्योंकि इसके निर्माण में सौर और पवन ऊर्जा जैसे पर्यावरण-विविध संसाधनों का उपयोग किया गया था।

PM Modi in US 2 min

PM Modi Visit to USA: ट्वीट कर आभार जताया

PM Modi Visit to USA: इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी को मेजबानी के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया- जो बाइडेन और जिल बाइडेन को आज व्हाइट हाउस में मेरी मेजबानी के लिए धन्यवाद। हमारे बीच कई विषयों पर अच्छी बातचीत हुई।’

PM Modi Visit to USA: जानिए क्‍या खास तोहफे लेकर गए हैं पीएम मोदी?

PM Modi in US 3 chandan

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए कुछ बेहद खास चीजें गिफ्ट के तौर पर लेकर गए हैं।उन्होंने पंजाब का घी, राजस्थान का हाथ से बनाया हुआ 24 कैरेट हॉलमार्क वाला सोने का सिक्का, 99.5% कैरेट चांदी का सिक्का, महाराष्ट्र का गुड़, उत्तराखंड का चावल, तमिलनाडु का तिल, कर्नाटक के मैसूर का चंदन का टुकड़ा, पश्चिम बंगाल के कुशल कारीगरों द्वारा हस्तनिर्मित चांदी का नारियल, गुजरात का नमक, भगवान गणेश की मूर्ति के साथ दीपक दिया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here