पेरिस के लुव्र संग्रहालय में सुरक्षा कर्मियों पर बड़े चाकूनुमा हथियार ले कर हमला करने वाले सतर्क सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल गोली मार दी। चश्मदीदों के बयान के अनुसार हमले के समय उसने ‘अल्लाह हू अकबर’ कहा था। सुरक्षा बलों ने उसे पांच गोलियां मारीं। बहरहाल, वह अभी जिदा है। शहर के पुलिस प्रमुख मिशेल केदो ने कहा कि उसके पास दो बैकपैक थे, लेकिन उनमें विस्फोटक नहीं थे। प्रधानमंत्री बर्नार्ड काजेनो ने इस हमले को आतंकवादी हमला  करार दिया।

पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुए हमलों के बाद पेरिस में उच्चतम स्तर का सुरक्षा अलर्ट है। केदो ने कहा, ‘‘संग्रहालय में करीब 250 लोग थे जिन्हें कुछ दूरी पर रोका गया और सुरक्षित इलाके में सीमित कर दिया गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम लोगों को छोटे-छोटे समूहों में बाहर निकालना आरंभ करेंगे।’’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेरिस में लुव्र संग्रहालय में सुरक्षा बलों पर हमला करने की घटना के बाद शुक्रवार को कहा कि अमेरिका को स्मार्ट बनना चाहिए। ट्रंप ने कहा कि यह हमलावर एक कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादी था। 

TRUMP

लुव्र इलाके के निकट अत्याधुनिक रायफल से लैस सैनिक नियमित तौर पर टहलते देखे जा सकते हैं। यह इलाका पेरिस का एक प्रमुख पर्यटन स्थल है जहां हर साल लाखों पर्यटक पहुंचते हैं।

सारांश- पेरिस के लुव्र संग्रहालय में सुरक्षा कर्मियों पर बड़े चाकूनुमा हथियार ले कर हमला करने वाले सतर्क सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल गोली मार दी। चश्मदीदों के बयान के अनुसार हमले के समय उसने ‘अल्लाह हू अकबर’ कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here