तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा Italy का लोअर हाउस, पहली बार महिला सांसद ने करवाई Breastfeeding

Italy News: मालूम हो कि पिछले वर्ष नवंबर में इटली में एक संसदीय नियम पैनल ने महिला सांसदों को अपने बच्चों के साथ संसद कक्ष में आने और 1 वर्ष तक आयु के बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराने की अनुमति दी थी।

0
34
Italy Parliament MP Breastfeeding News
Italy Parliament MP Breastfeeding News

Italy News: इटली की संसद में बीते बुधवार को पहली बार एक बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराई गई।जानकारी के अनुसार इटली की महिला सांसद गिल्डा स्पोर्टिएलो ने चैंबर ऑफ डेप्युटी में अपने बेटे फेडेरिको को ब्रेस्टफीडिंग करवाई। इसके बाद सभी सांसदों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनके इस फैसले का स्वागत किया।उनकी जमकर तारीफ की गई।
मालूम हो कि कई देशों में ब्रेस्टफीडिंग की घटना सामान्य है, लेकिन इटली जैसे पुरुष-प्रधान देश में लोअर हाउस के किसी सदस्य ने ऐसा पहली बार किया है।संसदीय सत्र की अध्यक्षता करते हुए जियोर्जियो मुले ने कहा कि ये पहली बार हुआ है, जब सभी पार्टियों के समर्थन के साथ किसी ने बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराई है।

Italy News: Breastfeeding in Parliament

Italy News: ब्रेस्टफीडिंग कराने की मिली थी अनुमति

Italy News: मालूम हो कि पिछले वर्ष नवंबर में इटली में एक संसदीय नियम पैनल ने महिला सांसदों को अपने बच्चों के साथ संसद कक्ष में आने और 1 वर्ष तक आयु के बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराने की अनुमति दी थी। इटली की वामपंथी फाइव-स्टार मूवमेंट पार्टी से जुड़ी गिल्डा स्पोर्टिएलो ने कहा कि कई महिलाएं समय से पहले ही बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग करवाना बंद कर देती हैं।कहा कि, महिलाएं अपने मन से ऐसा नहीं करती हैं, बल्कि उन्हें इसलिए ऐसा करना पड़ता है, जब वो वर्कप्लेस पर जाने के लिए मजबूर हो जाती हैं।

Italy News: जियोर्जिया मेलोनी पिछले वर्ष बनीं इटली की पीएम

Italy News: गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में इटली के इतिहास में पहली बार जियोर्जिया मेलोनी ने महिला प्रधानमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया था। इटली में दो-तिहाई सांसद पुरुष हैं।बीते बुधवार की हुई घटना इटली में पहली बार हुई थी। करीब 13 वर्ष पूर्व लाइसिया रोनज़ुली, जो अब सेंटर-राइट फोर्ज़ा इटालिया पार्टी की सीनेटर हैं। उन्होंने स्ट्रासबर्ग में यूरोपीय संसद में अपनी बेटी को ब्रेस्‍टफीडिंग करवाई थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here