पाकिस्तान का हमेशा से ही भारत के साथ 36 का आंकड़ा रहा है। पाकिस्तान भारत को नीचा दिखाने का एक भी मौका नहीं छोड़ता है। लेकिन इतिहास गवाह है कि जब-जब पाकिस्तान ने खुद को ऊंचा उठाने के लिए भारत को नीचे गिराने की कोशिश की है तब-तब उसे मुहं की खानी पड़ी है। लेकिन फिर भी पाकिस्तान अपनी करतूतों से बाज नहीं आता है। इस बार भी पाकिस्तान ने कुछ ऐसा ही कारनामा किया है जिसके बाद उसे हर तरफ से निंदा झेलनी पड़ रही हैं।

बता दें कि पाकिस्तान की इस बार की करतूत की शुरुआत कवलप्रीत कौर नाम की एक भारतीय लड़की के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गयी तस्वीर से हुईदरअसल कवलप्रीत ने जून 2017 में भारत में मॉब लिन्चिंग की घटनाओं पर आयोजित किये गए कैंपेन नॉट इन माय नेम में हिस्सा लिया था जिसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय की इस स्टूडेंट ऐक्टिविस्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हाथों में प्लेकार्ड लिए हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी

Hindustani daughter teaches lessons to Pakistan and and Pak Defense twitter account suspense due to tweeting fake photoइस तस्वीर पर लिखा था, ”मैं एक भारतीय नागरिक हूं जो अपने धर्मनिर्पेक्ष संविधान के साथ खड़ी हूं। मैं मुस्लिमों के सांप्रदायिक मॉब लिंचिंग के खिलाफ लिखूंगी #citizensagainstmoblynching”

लेकिन भारत से रंजिश के चलते पाक डिफेंस नाम के ट्विटर हैंडल ने कवलप्रीत कौर की इस तस्वीर को मॉर्फ कर के भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया और कवलप्रीत के संदेश को बदल दिया

तस्वीर को मॉर्फ करने के बाद बदले हुए संदेश में भारत की निंदा की गयी थी। मॉर्फ की हुई तस्वीर में लिखा था-मैं भारतीय हूं लेकिन मुझे भारत से नफरत है, क्योंकि यह औपनिवेशिक इकाई है जिसने नागा, कश्मीर, मणिपुरी आदि राज्यों पर कब्जा किया है”।

लेकिन देश की इस बहादुर बेटी ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया हैपाकिस्तान को अपने प्रोपेगेंडा में कामयाब होने से पहले ही कवलप्रीत ने इस प्रोपेगेंडा की शिकायत ट्विटर से कर दीजिस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए ट्विटर ने पाक डिफेंस नाम के इस ट्विटर हैंडल को बंद कर दिया गया

इतना सब होने के बावजूद आज सुबह कवलप्रीत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपील करते हुए एक ट्विट के जरिए कहा कि, इस मुद्दे को यहीं खत्म कर दिया जाए। मैं पाकिस्तान के खिलाफ इस मुद्दे पर सांप्रदायिक और सनसनीखेज नहीं होने का अनुरोध करती हूं।

<

ट्विटर ने कवलप्रीत की शिकायत पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के पाक डिफेंस नाम के इस ट्विटर हैंडल को स्थगित कर दिया है। जिससे पाकिस्तान को एक बार फिर करारी हार मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here