हिंडनबर्ग अब इस कंपनी के लिए बना मुसीबत, डुबोए अरबों डॉलर

0
135
Hindenburg
Hindenburg

अडानी ग्रुप को निशाना बनाने के बाद, हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg) ने गुरुवार को ट्विटर के संस्थापक जैक डोरसी के नेतृत्व वाली पेमेंट फर्म ब्लॉक इंक पर यूजर्स को बढ़ा-चढाकर दिखाने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं हिंडनबर्ग कंपनी पर ग्राहक अधिग्रहण लागत को कम करने का भी आरोप लगाया है। इस रिपोर्ट के आने के बाद ब्लॉक इंक के शेयरों में 18 फीसदी के भारी गिरावट आई है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट अदानी ग्रुप को लेकर आई रिपोर्ट के ठीक दो महीने बाद आई है। इस रिपोर्ट के आने के बाद अदानी ग्रुप के के मार्केट कैप में 100 बिलियन डॉलर की भारी गिरावट आई है।

Hindenburg ने ट्विटर पर अपलोड किया दस्तावेज

बता दें कि ट्विटर पर हिंडनबर्ग ने लंबा-चौड़ा दस्तावेज अपलोड किया है। अपनी रिपोर्ट में शॉर्ट सेलिंग कंपनी ने कहा कि ब्लॉक इंक ने अपने यूजर्स को बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया है। कंपनी पर गंभीर आरोप लगे हैं। हिंडनबर्ग ने कहा है कि ब्लॉक इंक ने अपने कस्टमर एक्वीजिशन कॉस्ट को भी कम कर दिखाया गया है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद ब्लॉक इंक के शेयरों में 20 फीसदी तक गिर गए। शेयरों में गिरावट से कंपनी को अरबों को नुकसान हुआ है।

Hindenburg
Hindenburg

अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग ने लगाया था आरोप

गौरतलब है कि 24 जनवरी को हिंडनबर्ग ने गौतम अडानी की कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए थे। कंपनी पर अकाउंट में हेराफेरी, कर्ज छिपाने , शेयर की ओवरप्राइसिंग जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। इस आरोप के बाद अडानी के शेयर भरभराकर गिर गए। एक महीने के भीतर अडानी समूह का मार्केट कैप 145 अरब डॉलर तक गिर गया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here