कौन हैं Elon Musk? जिन्हें Time magazine ने Time’s Person Of The Year 2021 चुना है

0
438
Elon Musk
Elon Musk

दुनिया के जाने-माने Time magazine (मैगजीन टाइम) ने दुनिया के सबसे अमीर आदमी Elon Musk को ‘टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर 2021’ (Time’s Person Of The Year 2021) चुना है। Elon Musk दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ती है।

कौन है Elon Musk ?

Elon Musk, PayPal (PYPL) और Tesla (TSLA) के CEO होने के साथ-साथ Spacex, Neuralink और The Boring Company के संस्थापक भी हैं। वह Tesla के CEO और Spacex के COE / Lead designer है। जब Zip2 और X.com अपनी शुरुआती सफलताएं हासिल की थी University of Pennsylvania में फिजिक्स की पढ़ाई, मस्क ने एक सीरियल Tech businessman के रूप में अपने आप को बनाना शुरू कर दिया। PayPal कंपनी बनाने में इनका महत्वपूर्ण योगदान था। इनके एक ट्वीट पर क्रिप्टो करेंसी का पुरा बाजार टिका हुआ है।

WhatsApp Image 2021 12 14 at 2.2
WhatsApp Image 2021 12 14 at 2.21

यूं बने Time’s Person Of The Year

Time Editors के Ediotr-in-Chief, Edward Felsentha ने कहा – ‘Person Of The Year किसी व्यक्ति का प्रभावशाली होना दिखाता है और कुछ ही ऐसे लोग हुए हैं, जिन्होंने धरती पर जीवन या धरती के बाहर जीवन पर इतना प्रभाव डाला है। 2021 में Elon Musk हमारे समाज में बदलाव का सबसे बड़ा उदाहरण हैं।’ “उनकी कंपनी spacex ने अंतरिक्ष में छलांग लगाई है। भविष्य में अंतरिक्ष में Spacex का राज होगा। उनकी कार कंपनी Tesla एक बड़े बाजार में इलेक्ट्रिक-वाहन मुहैया कराती है। Time ने Elon Musk के बारे में लिखा है कि ‘वे Satellites को अंतरिक्ष में भेजते हैं। वह एक ऐसी कार चलाते हैं, जिसमें ईंधन का इस्तेमाल नहीं होता। उन्हें कभी कभार ही ड्राइवर की जरूरत पड़ती है। उनके इशारे पर शेयर बाजार चढ़ता उतरता है। “यह वह व्यक्ति है, जो हमारे पृथ्वी ग्रह को बचाने के बारे में सोचता है।

ट्वीटर पर है लगभग 66 मिलियन Followers

एलन मस्क व्यवसायिक दुनिया में सफलता के साथ-साथ अपने ट्विटर पर बेहद सक्रिय होने के लिए भी जाने जाते है। ट्विटर पर उनके 6.5 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स है।

Capture 2

यह भी पढ़े:Vaccine Certificate पर PM Modi की तस्वीर के खिलाफ दायर याचिका पर कोर्ट ने कहा- जाइए पहले अपने संस्थान के नाम से Nehru का नाम हटवाइए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here