Russia-Ukraine War पर Elon Musk ने किया ऐसा ट्वीट, भड़के यूक्रेनी एम्बेसडर ने दे दी गाली

रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान यूक्रेन में इंटरनेट सेवा देने के लिए मस्क की काफी तारीफ की जा रही थी, लेकिन कई यूजर्स ने इस पर ट्वीट करते हुए उनकी नियत पर सवाल उठाया है।

0
236
Elon Musk
Russia-Ukraine War पर Elon Musk ने किया ऐसा ट्वीट, भड़के यूक्रेनी एम्बेसडर ने दे दी गाली

Elon Musk: रूस-यक्रेन युद्ध के बीच एलन मस्क ने यूक्रेन में इंटरनेट कनेक्टिविटी दे कर लोगों से खूब वहा-वही बटोरी है। टेस्ला के सीइओ एलन मस्क ने स्टारलिंक सैटेलाइट्स के जरिए यूक्रेन में इंटरनेट की सेवा उपलब्ध करवाई थी। इसके लिए वहां के लोगों ने ट्वीट कर एलन मस्क से मदद भी मांगी थी।

मगर अब मस्क के एक ट्वीट से बवाल मच गया है। उनके ट्ववीट पर यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelensky ने कड़ा रूख अपनाया है। दरअसल, मस्क ने ट्विटर पर एक पोल का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने यूक्रेन-रूस युद्ध में शांति मुहैया करवाने की बात की। इस ट्वीट पर यूक्रेन की ओर से आधिकारिक ऐतराज जताया गया है।

ElonMuskTwitter
Elon Musk

इस पर यूक्रेन के एम्बेसडर ने भी मस्क को खूब खरी-खोटी सुना दी। यूक्रेनी एम्बेसडर Andriy Melnyk ने मस्क के ट्वीट का रिप्लाई किया। मस्क ने पोल के अलावा ये भी ट्वीट किया था कि इस तरह युद्ध चलता रहा तो न्यूक्यिलर वॉर की स्थिति आ सकती है।

Elon Musk: यूक्रेन के एम्बेसडर ने मस्क के ट्वीट का किया रिप्लाई

एलन मस्क के ट्वीट पर यूक्रेन राष्ट्रपति जेलेंस्की ने लोगों से पूछा कि वो यूक्रेन को सपोर्ट करने वाले एलन मस्क को चाहते हैं या रूस को सपोर्ट करने वाले। विवाद यहीं नहीं थमा बल्कि इसमें एंट्री ली यूक्रेन के एम्बेसडर Andriy Melnyk ने। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि Fuck Off is my very diplomatic reply to you Elon Musk.

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि इसका बस एक ही आउटकम आएगा। वो ये कि कोई भी यूक्रेन का नागरिक टेस्ला के खराब प्रोडक्ट को नहीं खरीदेगा। बता दें कि जेलेंस्की ने द्वितीय विश्व युद्ध के राष्ट्रवादी नेता की विरासत का बचाव करने के बाद नाजियों के सहयोगी मेलनिक को जुलाई में निकाल दिया था। रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान यूक्रेन में इंटरनेट सेवा देने के लिए मस्क की काफी तारीफ की जा रही थी, लेकिन कई यूजर्स ने इस पर ट्वीट करते हुए उनकी नियत पर सवाल उठाया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here