Earthquake In Turkey: भूकंप से थर्राया Turkey, सैकड़ों की मौत

Earthquake In Turkey: भूकंप इतना शक्‍तिशाली था कि यहां बनी कई इमारतें गिर गईं। इस दौरान मची तबाही में करीब 15 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है।

0
183
Earthquake in Turkey top news
Earthquake in Turkey top news

Earthquake In Turkey: तुर्की में सोमवार की सुबह आए भूकंप के बाद हाहाकार मच गया।भूकंप की तीव्रता इतनी अधिक थी, कि कई भवन क्षतिग्रस्‍त हो गए।इसमें सैकड़ों लोगों के मारे जाने की खबर भी है।जानकारी के अनुसार इसका केंद्र गजियाटेंप क्षेत्र था। इसके साथ ही इससे सटे सीरिया में भी तबाही मची है। अब तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इस भीषण भूकंप में मरने वालों की संख्‍या 600 से अधिक पहुंच गई है।


इस पूरे घटनाक्रम पर दुख प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुख और संकट की इस घड़ी में भारत भूकंप पीड़ितों की हरसंभव मदद के लिए तत्‍पर है।उन्‍होंने कहा कि तुर्की के आसपास के देशों में भी नुकसान की आशंका है। भारत के 140 करोड़ लोगों की संवेदनाएं, सभी भूकंप पीड़ितों के साथ हैं।

Earthquake In Turkey: तुर्की में 7.8 की तीव्रता वाले भूकंप से तबाही, 195 से अधिक लोगों की मौत

Earthquake In Turkey: तुर्की में सोमवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्‍टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 7.8 दर्ज की गई।ताजा जानकारी के अनुसार भूकंप से दक्षिणी पूर्व तुर्की में जानमाल का भारी नुकसान हुआ है।भूकंप इतना शक्‍तिशाली था कि यहां बनी कई इमारतें गिर गईं। इस दौरान मची तबाही में अब तक करीब 195 से अधिक लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है। भूकंप स्थानीय समय के मुताबिक सुबह करीब 04.17 बजे आया था।

Turkey Earthyquake 2 min 1
Earthquake in Turkey.

Earthquake In Turkey: जानकारी के मुताबिक इसकी गहराई जमीन से 17.9 किलोमीटर अंदर थी। भूंकर इतना तीव्र था कि इसकी वजह से कई इमारतें ढ़ेर हो गई। बता दें कि भूकंप के झटके तुर्की के गजियांटेप के अलावा लेबनान, सीरिया में भी महसूस किए गए हैं। इस हादसे में कई लोगों के मरने और घायल होने की खबर लगातार सामने आ रही है।

Earthquake In Turkey: जानिए कहां रहा भूकंप का केंद्र?

जानकारी के अनुसार, भूकंप का केंद्र गाजियांटेप से लगभग 33 किलोमीटर और नूरदगी शहर से करीबन 26 किलोमीटर दूर रहा। इस भूंकप के झटके सीरिया तक महसूस किए गए। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तेईप एर्दोगन ने इस घटना को लेकर ट्वीट कर बताया कि भूंकप प्रभावित क्षेत्रों में रेस्क्यू अभियान जारी है। लोगों को बचाने का काम तेजी से शुरु किया जा चुका है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह क्षतिग्रस्त इमारतों से दूर रहें। साथ ही राष्ट्रपित ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम इस आपदा से जल्द से जल्द कम नुकसान के साथ उभर पाएंगें। बता दें कि तुर्की की भौगोलिक स्थिति के कारण यहां अक्सर भूंकप की खबर सामने आती रहती है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here