निवेश करने के मामले में दुबई भारतीय अमीरों के लिए पहला पसंद बनता जा रहा है। दुबई के भूमि विभाग की तरफ से जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीयों ने पिछले डेढ़ साल में यहां पर करीब 42 हजार करोड़ रूपए की संपत्ति खरीदी है और वे इस मामले में अन्य विदेशियों से कहीं आगे हैं।

इस रिपोर्ट  के अनुसार 2014 से इसमें 12 हजार करोड़ रुपये की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। गौरतलब है कि 2014 में भारतीयों ने 30 हजार करोड़ रूपए का निवेश दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए किया था। वहीं गैर-अरब लोग प्रतिवर्ष औसतन लगभग 1 लाख करोड़ रुपए का निवेश दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए करते हैं।

दुबई प्रॉपर्टी शो ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि जनवरी 2016 से जून 2017 के बीच भारतीयों ने दुबई में 42 हजार करोड़ रूपए की संपत्ति खरीदी। इसमें 33 फीसदी भारतीयों ने अपना निवेश अपार्टमेंट खरीदने में किया, वहीं 17 फीसदी भारतीयों ने विला खरीदने में। जबकि अन्य 50 फीसदी लोगों ने कमर्शियल प्रॉपर्टी और अन्य जगहों पर अपना निवेश किया।

दुबई प्रॉपर्टी शो ने बताया कि यहां पर निवेश करने वाले अधिकतर भारतीयों में ज्यादातर मुंबई, पुणे, अहमदाबाद और नवी मुंबई के रहने वाले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई, पुणे, अहमदाबाद और नवी मुंबई जैसे शहरों के 88 फीसदी लोग यहां पर सवा तीन करोड़ से लेकर साढे़ छ: करोड़ रुपए तक का निवेश कर रहे हैं। वहीं सिर्फ 8 फीसदी लोग 65 लाख रुपए से लेकर सवा तीन करोड़ रुपए तक का निवेश करना चाहते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो यहां साढे़ छ: करोड़ रुपए से भी अधिक का निवेश करने से नहीं चूकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here