Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी का प्रकोप जारी, दो दिन बाद हल्‍की बारिश की संभावना

Weather Update: उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। राजधानी दिल्‍ली में रविवार यानी आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

0
115
Weather Update: jaaniye mausam ka haal
Weather Update

राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में गर्मी का प्रकोप बना हुआ है।बीते शनिवार को लगातार उमस और गर्मी से लोग बेहाल रहे। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार आज भी गर्मी परेशान करेगी। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं।

राजधानी दिल्‍ली में रविवार यानी आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार इस बार दिल्ली-एनसीआर में कम बारिश की वजह से सर्दियां देर से आने की संभावना है। जिस तरह बारिश का सूखा दिख रहा है, ऐसे में गर्मी से राहत मिलनी मुश्किल लग रही है।आईएमडी के अनुसार मानसून के दौरान दिल्‍ली के 9 में से 6 जिलों में बारिश 30 प्रतिशत से कम हुई है। दो जिलों उत्तर पूर्वी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली में तो बारिश की कमी 60 प्रतिशत से भी ज्यादा रही है।

Weather Update: garami ka haal
Weather Update

Weather Update: राजस्‍थान में तापमान बढ़ने से लोग परेशान

Weather Update: hindi top news of Mausam.
Weather Update

राजस्थान में सक्रिय मानसून का दौर लगभग खत्म हो चुका है। तेज बारिश की संभावना यहां नहीं है। यहां पिछले 3 दिनों से लगातार बढ़ती गर्मी से लोग बेहाल हैं। जयपुर में भी लोगों को सुबह गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा। बीते शनिवार को यहां न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से अगले 24 घंटे में कोटा, उदयपुर, बारां और झालावाड़ जिलों में कुछ जगहों पर बारिश की उम्मीद है।

इसके अलावा पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। शनिवार को जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। जोधपुर के लोगों को भी भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

Weather Update: बिहार में बारिश की संभावना

Weather Update: top news hindi
Weather Update

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 12 सितंबर से पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र के कारण बारिश की तीव्रता बढ़ने की उम्मीद है।दरअसल मानसून का ट्रफ जैसलमेर, उदयपुर, जलगांव, रामागुंडम होते हुए पश्चिम बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव के क्षेत्र से गुजर रही है।

इसकी वजह से राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।यहां बक्‍सर, पूर्वी चंपारण, सिवान, नवादा, लखीसराय, अरवल, सारण, सीतामढ़ी में बारिश की संभावना है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here