Weather Update: Delhi-NCR में मौसम साफ, NCR के AQI में भी सुधार

मौसम अब साफ होने लगा है, शुक्रवार की सुबह दिल्‍ली-एनसीआर का मौसम साफ रहा। धूप खिली, हवाओं से हल्‍की ठंड का अहसास होता रहा। दिल्‍ली में सूर्योदय सुबह 6.36 पर और सूर्यास्‍त सांय 6.27 बजे होगा।

0
444
Weather Update
Weather Update

Weather Update: मौसम अब साफ होने लगा है, शुक्रवार की सुबह दिल्‍ली-एनसीआर का मौसम साफ रहा। धूप खिली, हवाओं से हल्‍की ठंड का अहसास होता रहा। दिल्‍ली में सूर्योदय सुबह 6.36 पर और सूर्यास्‍त सांय 6.27 बजे होगा। मौसम विभाग से मिली जानकारीके अनुसार हवाएं अभी थोड़े दिन और चलने की संभावना है। राजधानी में हवा की गुणवत्‍ता संतोषजनक स्‍तर पर दर्ज की गई। लद्दाख और आसपास के इलाकों में बना पश्चिमी विक्षोभ धीरे-धीरे पूर्व दिशा की तरफ सक्रिय हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर भी देखने को मिल रहा है। इसके चलते देश के दक्षिणी राज्‍यों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

charminar
Weather Update

तेज हवाएं चलेंगीं

Weather Update: मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान गंगा के मैदानी इलाकों में उत्तर-पश्चिमी दिशा से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसका असर उत्‍तर प्रदेश के मैदानी इलाकों और पहाड़ी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है। उच्‍च हिमालयी इलाकों में पड़ी बर्फ के चलते अभी ठंड बरकरार रहेगी।यहां आने वाले 3 से 4 दिनों में लोगों को थोड़ी राहत महसूस होगी।

हवा का स्‍तर संतोषजनक
सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार दिल्‍ली का एक्‍यूआई 150 पीएम संतोषजनक रहा, नोएडा का एक्‍यूआई 111 पीएम संतोषजनक रहा, फरीदाबाद का एक्‍यूआई 144 पीएम, संतोषजनक स्‍तर पर रहा, गुरुग्राम का एक्‍यूआई 140 पीएम के स्‍केल पर संतोषजनक दर्ज किया गया। बोर्ड के अनुसार मौसम में हो रहे बदलाव और हल्‍की बारिश के चलते इसके स्‍तर में थोड़ा और सुधार देखने को मिल सकता है।

sunny day fresh 11 feb

शहर और तापमान
शहर तापमान
दिल्‍ली 16.2
मुंबई 25.4
कोलकाता 21.6
चेन्‍नई 23.4
अहमदाबाद 24.4
पुणे 18.4
लखनऊ 22
(तापमान डिग्री सेल्सियस में है)

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here