Viral Video: सर्जरी के लिए 45 मिनट तक दौड़ा बेंगलुरु का डॉक्टर, जानें क्या है पूरा मामला…

Viral Video: गोविंद मरीजों की सर्जरी के लिए 45 मिनट तक दौड़कर अस्पताल पहुंचे। उनका दौड़ने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

0
53
डॉक्टर गोविंद नंदकुमार
डॉक्टर गोविंद नंदकुमार

Viral Video: डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहा गया है। इसी बात को साबित कर दिखाया है बेंगलुरु के डॉक्टर गोविंद नंदकुमार (Bengaluru surgeon) ने। गोविंद ने अपने नाम को भी सार्थक किया है। जैसे द्वापर युग में भगवान कृष्ण अपने मित्र सुदामा का नाम सुनते ही उनसे मिलने के लिए नंगे पैर दौड़ गए थे, वैसे ही डॉक्टर गोविंद नंदकुमार ने भी कुछ कर दिखाया है। गोविंद नंदकुमार (Dr. Govind Nandakumar) मरीजों की सर्जरी के लिए 45 मिनट तक दौड़कर अस्पताल पहुंचे। उनका दौड़ने वाला वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video of Bengaluru doctor) पर वायरल हो गया है। लोग उनके इस जज्बे को सलाम भी कर रहे हैं और कह रहे हैं कि डॉक्टर हो तो ऐसा!

डॉक्टर गोविंद नंदकुमार
डॉक्टर गोविंद नंदकुमार

Viral Video: तेज बारिश और भारी ट्रैफिक में फंस गए थे नंदकुमार

मिली जानकारी के अनुसार गोविंद नंदकुमार 30 अगस्त को अस्पताल जाने के लिए कार से निकले थे। उन्हें कई मरीजों की सर्जरी करनी थी। इसी बीच तेज बारिश होने लगी। बारिश के कारण सड़क पर जलजमाव भी हो गया। इससे ट्रैफिक जाम लग गया। डॉक्टर सरजापुर-मराठाहल्ली मार्ग पर जाम में बुरी तरह फंस गए।

उन्हें अब मरीजों की सर्जरी करने में देरी होने लगी। इस दौरान डॉक्टर गोविंद अपनी कोई भी प्रवाह किए बगैर कार से उतरकर अस्पताल जाने के लिए दौड़ने लगे। करीब 45 मिनट के बाद वे दौड़कर अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में उनके इस जज्बे को देखकर सब कोई दंग रहा गया। अस्पताल के अन्य कर्मी और मरीजों के परिजन ने उनके इस हैरान करने देने वाले जज्बे को सलाम भी किया। बताया गया कि डॉ गोविंद नंद कुमार बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल में कार्यरत हैं। उन्हें मरीजों के पित्ताशय की थैली की सर्जरी करनी थी।

समय को नहीं करना चाहता था बर्बाद- डॉ गोविंद

वहीं, इस पूरे मामले में डॉक्टर गोविंद नंदकुमार ने कहा, “मुझे मणिपाल अस्पताल पहुंचना था। भारी बारिश और जलजमाव के कारण सड़क पर कई किलोमीटर तक जाम लगा रहा। मैं समय बर्बाद नहीं करना चाहता था। मरीज मेरा इंतजार कर रहे थे। इसलिए मैंने दौड़ने का फैसला किया। ”

ट्विटर पर उनके इस दौड़ते हुए वीडियो पर लिखा गया है कि ‘कभी-कभी काम के लिए दौड़ना बेहतर होता है’। उनका यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। न्यूज एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, डॉक्टर गोविंद नंदकुमार ने पिछले 18 सालों में कई बड़ी और जटिल सर्जरी की है। वे एक जानेमाने फिजिशियन हैं। डॉक्टर जिस तरह से मरीजों के बारे में सोचकर अस्पताल की तरफ भागे, उससे हर कोई हैरान रह गया।

यह भी पढ़ेंः

China में करना चाहते हैं मेडिकल की पढ़ाई, तो जरूर जान लें जरूरी बदलाव, भारत सरकार ने जारी की Advisory

Lumpy Virus के बढ़ते खतरे और रोकथाम के लिए दिल्‍ली सरकार गंभीर, जल्‍द शुरू होगा पशुओं का टीकाकरण अभियान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here