Green Tea Side Effects: क्या ग्रीन टी सच में है सेहत के लिए फायदेमंद? सही वक्त पर नहीं पिया तो कर सकती है तगड़ा नुकसान

0
206
Green Tea Side Effects
Green Tea Side Effects

Green Tea Side Effects: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास अपनी सेहत का ध्यान रखने के लिए वक्त नहीं होता। जिससे उनके शरीर में कई तरह की बीमरियां जन्म लेने लगती है। जिसमें आज के समय में लोग सबसे जरूरी और सबसे ज्यादा परेशान वजन बढ़ने पर हैं या फिर वजन कम हो जानें पर। आपके शरीर की बनावट आपके डाइट पर निर्भर करती है। जैसा भी आप खाएंगे वही आपके शरीर पर नजर आएगा।

उदाहरण के लिए यदि आप जंक फूड जैसे, बर्गर, समोसे, सोफ्ट ड्रींक जैसी चीजें ज्यादा लेते हैं तो आपका शरीर मोटापे का शिकार हो सकता है। हालांकि कई लोग ऐसे भी है जो इस प्रकार की तली हुई और अनहेल्दी फूड खाकर भी मोटे नहीं होते। लेकिन इसके लिए उन्हें खुश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह आपके शरीर को अंदर से बीमार बना रहा है।

Green Tea Side Effects
Green Tea Side Effects

Green Tea Side Effects: पीने का सही समय

वहीं देखा जा रहा है कि वजन कम करने के लिए लोगों ने ग्रीन टी का सहारा लेना शुरू कर दिया है। लेकिन आपको बता दें कि ग्रीन टी भले ही आपके सेहत के लिए फायदेमंद हो लेकिन इसके कई तरह के नुकसान भी हैं। माना कि हर्बल टी आपके सेहत के लिए नुकसान दायक नहीं होगी। लेकिन यदि आप इसका सेवन सही तरीके से नहीं करेंगे तो इसके साइड इफेक्ट हो सकते हैं। आज हम आपको इसे सही समय पर इस्तेमाल करने के कुछ उपाय बताएंगे।

  • बता दें कि ग्रीन टी को भोजन करने से पहले पीना चाहिए। करीब 1 घंटे पहले ग्रीन टी पीना चाहिए।
  • साथ ही अगर आप खाना खाने के बाद ग्रीन टी लेना चाहते हैं तो तुरंत बाद न पिएं।
  • ग्रीन टी का सेवन कभी भी खाली पेट नहीं करना चाहिए।
  • सबसे जरूरी बात एक दिन में केवल 3 कप ही ग्रीन टी का सेवन करना सेहत के लिए ठीक माना गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here