Viral Video: मोबाइल एडिक्शन का भयावह दृश्य! मां ने छीना फोन तो घर की कर दी ऐसी हालत, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

0
188
Viral Video
Viral Video

Viral Video: मोबाइल का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल यानी मोबाइल एडिक्शन जो आज के समय में बच्चों पर हावी होते जा रहा है। अकसर मोबाइल के कारण कई बड़ी और भयानक घटनाएं देखी जाती रही हैं। ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, 15 साल के लड़के से जब उसकी मां ने मोबाइल फोन छीन लिया तो बच्चे ने घर का ऐसा हाल कर दिया, जिसे आप सपने में भी नहीं सोच सकते। इस घटना का एक वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Viral Video: घर में तबाही का दृश्य

भारत पुलिस सेवा (आईपीएस-Indian Police Service) के अधिकारी दीपांशु काबरा ने इस घटना का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए अधिकारी दीपांशु ने लिखा कि घर में तबाही एक 15 साल के लड़के की वजह से हुई क्योंकि उसकी मां ने उसका मोबाइल फोन छीन लिया था।

वीडियो में देख कर यह स्पष्ट हो गया कि माता-पिता के लिए आज की पीढ़ी (जनरेशन) को मोबाइल की लत से बचानें और उनकी भावनाओं और कार्यों को नियंत्रित करना सीखाना कितना जरूरी है।

viral video
viral video

इस वायरल वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर मोबाइल की लत को गंभीर लेते हुए एक बहस छिड़ गई है। एक यूजर ने वीडियो पर लिखा कि बच्चों को जो भी हैंडसेट (मोबाइल) दिए जा रहे हैं उसमें शिक्षा से संबंधित ऐप्स को छोड़कर और कोई ऐप्स नहीं रखने चाहिए। बच्चों का दिमाग किताबों, कहानी सुनाने, शिल्पकला, मूर्तिकला, वैज्ञानिक प्रयोग, खगोल विज्ञान आदि की ओर लगाया जाना चाहिए। अगर इसे संबंधित बातें स्कूल में बताईं जाए तो उन्हें इससे काफी मदद मिलेगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here