Viral Video: ‘उठाया-फेंका, उठाया-फेंका…’, देखें रेलवे आपके पार्सल के साथ कैसा करता है सुलूक?

0
282
Viral Video
Viral Video

Viral Video: आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग करना सभी को पसंद है। जमाना डिजिटल युग का है, लोग ज्‍यादातर सामान ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए ही मंगाते हैं। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास इतना समय नहीं कि वो बाज़ार जा कर शॉपिंग करे। वहीं डिजिटल शॉपिंग के काफी फायदे भी लोगों को देखने को मिलते हैं जैसे आपको घर बैठे सामान मिल जाता है और तो और कम कीमत पर मिल जाता है। लेकिन कई बार ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदने पर टूटा हुआ सामान या खराब सामान मिलना लोगों को निराश कर देता है।

Viral Video
Viral Video

Viral Video Flying parcels: प्लेटफॉर्म पर पार्सल फेंक रहे मजदूर

मान लें आप अपने ऑनलाइन प्रोडक्ट का काफी लंबे वक्त तक इंतजार कर रहे हैं और आखिर में यह टूटा हुआ निकले तो क्या होगा? हालांकि इसका समाधान है। आप इसे वापस रिप्लेस करवा सकते हैं। लेकिन लंबे इंतजार के बाद भी आपको कुछ ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ता है तो आपका उत्साह भी खत्म हो जाता है और आप बेहद निराश भी हो जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि मोटी पैकिंग के बाद भी आपका पार्सल खराब क्यों हो जाता है?

Viral Video
Viral Video

दरअसल, सोशल मीडिया पर रेलवे स्टेशन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें आप देखेंगे कि किस तरह से कर्मचारी आपके पार्सल को ट्रेन से उतार रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि मजदूर ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर पार्सल फेंक रहे हैं। मजदूरों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पार्सल में कुछ नाजुक समान हो सकता है। वह बस धड़ा-धड़ पार्सल फेंके जा रहे हैं। वीडियो में आप देखेंगे कि पार्सल पंखे तक छू जा रहे हैं। यह वीडियो सामने आने के बाद ट्विटर पर लोग इसके लिए ई-कॉमर्स कंपनियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

ट्विटर पर कई लोग पार्सल उड़ाने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उपयोगकर्ताओं में से एक ने कहा कि वे हैरान नहीं थे। अमेज़ॅन पार्सल वितरित करने वाले मनुष्यों के लिए सबसे कम भुगतान पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि अगर वे सबसे कम भुगतान की उम्मीद करते हैं, तो उन्हें उनसे भी सबसे कम गुणवत्ता वाले काम की उम्मीद करनी चाहिए।

Viral Video
Viral Video

एक अन्य यूजर ने लिखा कि यदि हम मजदूरों (श्रम) को अच्छा बजट, तकनीक और बेहतर काम करने की प्रेरणा नहीं देते हैं तो हमें शिकायत नहीं करनी चाहिए। वायरल वीडियो गुवाहाटी रेलवे स्टेशन का है। जानकारी अनुसार यह वीडियो 24 मार्च, 2022 को रात 8:30 बजे का है। मजदूर वीडियो में नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से पार्सल उतार रहे हैं। वीडियो को अब तक 45K से अधिक बार देखा जा चुका है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here