रेस में बुरी तरह से पिछड़ी सोमालिया की एथलीट, शर्मिंदा हुआ पूरा देश, Video Viral

Video Viral: चीन में 28 अगस्त से 8 सितंबर के बीच वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन किया जा रहा है।

0
98
Video Viral of Somalian Athlete
Video Viral of Somalian Athlete

Video Viral:चीन में आयोजित वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में दौड़ का आयोजन किया गया।इस दौरान सोमालिया के एथलीट का नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हुआ कि देश को गर्व होने की बजाय माफी मांगनी पड़ी।दौड़ का वीडियो वायरल होने के बाद वहां के नागरिकों ओर से खेल अधिकारियों तक को बर्खास्‍त करने की मांग उठाई गई है।

चीन में 28 अगस्त से 8 सितंबर के बीच वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन किया जा रहा है। सोमालिया ने एक नौसिखिया 100 मीटर स्प्रिंटर (धावक) नसरा अबुबकर अली को मैदान में उतार दिया। नौसिखिये स्प्रिंटर ने विजेता से लगभग दोगुना समय लिया। इसके बाद से ही सोमालिया में खेल अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की जाने लगी।

Video Viral of Somalian Athlete
चीन में 28 अगस्त से 8 सितंबर के बीच वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन किया जा रहा है।

Video Viral: खेल मंत्री ने मांगी माफी

Video Viral: इसके ठीक बाद सोमालिया के खेल मंत्री मोहम्मद बर्रे मोहमूद ने नसरा अबुबकर अली को इस गेम्स में देश की ओर से प्रतिनिधित्वकर्ता चुने जाने के लिए देश से माफी मांगी।जानकारी के अनुसार नसरा अबुबकर अली को उच्चस्तरीय किसी भी खेल प्रतियोगिता में भाग लेने का अनुभव नहीं था।

Video Viral: वीडियो को बताया शर्मनाक

सोमालिया के खेल मंत्री ने वीडियो को शर्मनाक बताया है।धाविका अबुबकर ने 100 मीटर दौड़ को 21.81 सेकेंड में पूरा किया, जोकि विजेता को लगे समय से पूरे 10 सेकेंड ज्यादा है। जानकारी के अनुसार एथलीट नसरा अबुबकर अली जल्द ही शॉट (गेम्स) से बाहर हो जाती हैं। बाद में हंसते-हंसते उस दौड़ को पूरा करती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अबुबकर ने 100 मीटर दौड़ को 21.81 सेकेंड में पूरा किया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here