बांग्लादेश: मंदिरों पर कट्टरपंथी आतंकियों ने किया हमला, 100 हिंदू घरों में लगाई आग

0
455

पाकिस्तान हो या पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश यहां पर अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं। पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिर पर हमला किया है। मंदिर में स्थापित देवी देवताओं की मूर्तियों को तोड़ फोड़ दिया गया है।

इतना ही नहीं 100 से अधिक हिंदू घरों पर हमला किया गया है। घरों को आग के हवाले कर दिया गया है। साथ ही उनमें लूट पाट भी की गई है। इस बात की जानकारी ऑल इंडिया रेडियो ने ट्विटर पर मुहैया कराई है।

यह घटना बांग्लादेश के खुलना जिले के रूपशा उपजिला के शियाली गांव की है। यहां पर शनिवार यानी 7 अगस्त को बांग्लादेश में कुछ कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के कई घरों, दुकानों पर हमला किया और चार मंदिरों में तोड़फोड़ की।

घटना की कुछ तस्वीरें बांग्लादेश हिंदू यूनिटी काउंसिल ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं। जिसमें साफ दिख रहा है कि कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकियों ने मंदिर में किस तरह से तोड़ फोड़ मचाई है। वहीं, मंदिरों पर हमला करने के आरोप में छह लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान: मदरसे में पिया पानी तो 8 साल के बच्चे पर हुआ मुकदमा, सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार

पाकिस्तान: सिंध प्रांत में सिद्धी विनायक मंदिर पर भीड़ ने किया हमला, वीडियो में मूर्तियों को खंडित करते दिखे पाकिस्तानी

मारपीट में 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनका इलाज सदर हॉस्पिटल में चल रहा है। बांग्लादेश के कई न्यूज वेबसाइट्स ने भी घटना के बारे में जानकारी दी है। ढाका ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, मामले में अभी तक 10 लोगों की गिरफ्तारी की गई है और पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार पूजा परिषद के नेताओं के मुताबिक शुक्रवार रात करीब नौ बजे महिला श्रद्धालुओं के एक समूह ने पूर्व पारा मंदिर से शियाली श्मशान घाट तक जुलूस निकाला था। उन्होंने रास्ते में एक मस्जिद पार की थी, इस दौरान इमाम (इस्लामी मौलवी) ने जुलूस का विरोध किया। भक्तों और मौलवी के बीच काफी बात विवाद हुआ जिसके बाद इस घटना ने दंगे का रुप धारण कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here