Home Tags United Nations

Tag: United Nations

International Yoga Day 2023: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पूरा...

0
International Yoga Day 2023: PM Modi बोेले- योग ग्‍लोबल स्पिरिट बन गया है, जिसने हमेशा से जोड़ने का काम किया

World Protein Day: Fit और Fine Skin के साथ मजबूत मांसपेशियों...

0
World Protein Day: जब भी हयूमन बॉडी को स्‍वस्‍थ्‍य रखने की बात होती है, तो प्रोटीन का जिक्र सभी की जुबान पर...

जानिए क्यों 20 फरवरी World Day of Social Justice के रूप...

0
World Day of Social Justice: पूरे विश्व में आज 20 फरवरी को विश्व सामाजिक न्याय दिवस मनाया जा रहा है। यह मनाने का कारण यह है कि सभी लोगों को समान अवसर और सुविधाएं मिलें।

Vidyut Mohan का नवाचार वायु प्रदूषण के लिए हो सकता है...

0
भारत के विद्युत मोहन द्वारा निर्मित एक कम लागत वाले पोर्टेबल उपकरण से वायु प्रदूषण से काफी हद तक रक्षा हो सकती है। PM ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा आयोजित जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन में मैकेनिकल इंजीनियर विद्युत मोहन से मुलाकात की।

G20 Summit में Global Warming से निपटने के उपायों पर एकमत...

0
G20 Summit में प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं ने आज दूसरे दिन की बातचीत की। यहां प्रमुख रूप से ग्लोबल वार्मिंग से निपटने के उपायों पर चर्चा की जा रही है। हालांकि जलवायु परिवर्तन को लेकर वैज्ञानिकों और कार्यकर्ताओं के निराश होने की संभावना है।

Adani Ports के कंटेनर कार्गो को संभालने से मना करने पर...

0
Adani Ports and Special Economic Zone ने मुंद्रा बंदरगाह पर बड़े पैमाने पर नशीली दवाओं की खेप मिलने के बाद एक ट्रेड एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि वह ईरान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आने वाले किसी भी कंटेनर कार्गो को नहीं संभालेंगे। इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए ईरान ने अपनी खेप पर प्रतिबंध लगाने को 'गैर-पेशेवर और असंतुलित कदम' बताया है।

प्रकृति की रक्षा व प्रजातियों के नुकसान को रोकने के लिए...

0
संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को वैश्विक जैव विविधता वार्ता के एक नए दौर की पूर्व संध्या पर कहा कि वैश्विक समुदाय को प्रकृति की रक्षा और प्रजातियों के नुकसान को रोकने के लिए अधिक निवेश करना चाहिए।

Afghanistan: संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करना चाहता है Taliban, Amir...

0
तालिबान दुनिया को संबोधित करना चाहता है इसी संदर्भ में तालिबानी विदेश मंत्री Amir Khan Muttaqi ने Secretary-General of the United Nations Antonio Guterres को पत्र भी लिखा है। कतर ने दुनिया से आग्रह किया है कि तालिबान की सरकार को स्वीकार कर लें। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के कारण सार्क बैठक रद्द हो गई है। पाकिस्तान बैठक में तालिबान को शामिल करना चाहता था।

United Nations की मौसम एजेंसी ने बताया कि Covid 19 के...

0
United Nations की मौसम एजेंसी World Meteorological Organization का कहना है कि कोरोनोवायरस महामारी के चलते लॉकडाउन और यात्रा में प्रतिबंधों के कारण दुनिया और विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में पिछले साल वायु प्रदूषकों के उत्सर्जन में बहुत ज्‍यादा गिरावट हुई है।

संयुक्त राष्ट्र ने दुबई राजकुमारी लतीफा के अपरहण को लेकर भारत...

0
जबरन लापता लोगों के लिए बनाई गई संयुक्त राष्ट्र समिति ने दुबई की राजकुमारी के कथित अपहरण को लेकर पत्र द्वारा भारत से जवाब...

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!