Home Tags Pollution in noida

Tag: pollution in noida

Delhi पर छाया ठंड का प्रकोप, शीत लहर से बढ़ी गलन,...

0
Delhi-एनसीआर पर ठंड का भीषण प्रकोप छाया हुआ है। ठंड और धुंध के कारण दिल्ली-एनसीआर में सामान्य जन-जीवन पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है।

सर्दी का कहर जारी, Air Quality में भी नहीं हुआ कोई...

0
देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रही ठिठुरन के बीच Air Quality में भी कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। दिल्ली का वायु प्रदूषण एक बार फिर 'खराब' से 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गया है।

दिल्ली में क्रिसमस, न्‍यू ईयर के आयोजन पर लगी कई पाबंदियां,...

0
APN News Live Updates: UP Election 2022 कई मायने में अनूठा रहने वाला है। यह आने वाले चुनाव का ही असर है कि कभी Akhilesh Yadav के खिलाफ लामबंद हुए उनके चाचा शिवपाल ने आखिरकार उनके माथ पर समाजवादी पार्टी का मुकुट सजा ही दिया।

Delhi-NCR में प्रदूषण के हालात में नहीं है कोई सुधार, AQI...

0
Delhi-NCR में लगी तमाम पाबंदियों के बावजूद वायु प्रदूषण के हालात में कोई सुधार नहीं दिखाई दे रहा है। SAFAR-India के द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 314 दर्ज की गई। वहीं NCR के नोएडा में 317 और गुरुग्राम में 325 AQI रिकॉर्ड किया गया।

Modi Government ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स...

0
सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले पर सुनवाई के दौरान Modi Government ने दाखिल हलाफ़नमे में जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है।

Air Pollution मामले पर SC में सुनवाई के दौरान क्या कुछ...

0
Air Pollution के मसले पर सुनवाई से पहले दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपना हलफनामा दाखिल किया। दिल्ली सरकार ने अपने हलफनामें में सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 21 नवंबर तक जो भी पाबंदियां लगाई गई थीं उन पाबंदियों को 26 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। साथ ही गाड़ियों की पार्किंग का चार्ज तीन से चार गुना बढ़ाने की सिफारिश लोकल बॉडी अथॉरिटी को भेज दी गयी है। दिल्ली में ट्रैफिक को स्मूथ करने के लिए ट्रैफिक पुलिस की संख्या को बढ़ा दिया गया है। दिल्ली सरकार ने DTC और क्लस्टर बसों की संख्या को बढ़ाया दिया है। दिल्ली की सड़को पर धूल को साफ करने के लिए डस्टिंग मशीन की संख्या बढ़ाई गई है।

Delhi Air Pollution: 10 Points में समझें आज अदालत में क्या...

0
दिल्ली में प्रदूषण मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। मुख्य न्यायधीश जस्टिस एन वी रमना, जस्टिस सूर्यकांत, और जस्टिस डी वाय चंद्रचूड़ की बेंच ने सभी पक्षों को सुना।

दिल्ली-NCR में Air Pollution को रोकने के लिए CAQM ने दिये...

0
दिल्ली-NCR में Air Pollution की बेहद दयनीय स्थिति पर सुप्रीम कोर्ट लगातार सुनवाई कर रहा है। इस मामले में आज भी सुप्रीम कोर्ट केंद्र और दिल्ली सरकार की ओर से किये जा रहे निरोधात्म उपायों को सुनेगा और इस संबंध में अपने दिशा-निर्देश जारी करेगा। वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में इस गंभीर समस्या पर सुनवाई से पहले वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) द्वारा दिल्ली-NCR में Air Pollution को कम करने के लिए 10 महत्वपूर्ण फैसले लिये हैं।

Air Pollution: SC में आज सुनवाई, दिल्ली-NCR में अगले आदेश तक...

0
देश की राजधानी में Air Pollution को कम करने के लिए केंद्र सरकार ने सख्त फैसला सुनाते हुए दिल्ली और NCR के सभी राज्यों को 21 नवंबर तक अपने दफ्तरों में कर्मचारियों की उपस्थिति 50 फीसदी तक करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही दिल्ली-NCR के सभी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

Delhi की दमघोटूं हवा में सांस लेना हुआ मुश्किल, Air Quality...

0
Delhi सहित देश के तमाम शहरों में दिवाली की रात जबरदस्त आतिशबाजी से वायु प्रदूषण गंभीर स्तर पर पहुंच गया। दिवाली पर पटाखों के बैन का कोई असर नहीं दिखा और देश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर पटाखें जलाए गए।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!