Home Tags POCSO

Tag: POCSO

POCSO कानून के तहत सहमति की उम्र 18 से घटाकर 16...

0
विधि आयोग ने POCSO कानून के तहत सहमति की उम्र 18 से घटाकर 16 करने के खिलाफ केंद्र को सलाह दी है।...

UP News: धर्मांतरण अधिनियम के तहत कोर्ट ने सुनाया फैसला, धर्म...

0
UP News: यूपी की एक अदालत ने जनपद अमरोहा में धर्मांतरण अधिनियम के तहत एक आरोपी को दोषी करार देते हुए 5...

मुस्लिम लड़की पैरेंट्स की सहमति के बिना कर सकती है शादी,...

0
Delhi High Court ने कहा है कि मुस्लिम कानून के तहत, एक नाबालिग लड़की अपने माता-पिता की अनुमति के बिना शादी कर सकती है और उसे अपने पति के साथ रहने का अधिकार है, भले ही उसकी उम्र 18 वर्ष से कम हो।

लड़कियों को अलग-अलग बहाने से अगवा करने का आरोपी Mumbai के...

0
लड़कियों को अलग-अलग बहाने से अगवा करने का आरोपी Mumbai के मलाड से गिरफ्तार।

महिला के पास कोर्ट में आने के लिए नहीं था सहयोगी,...

0
Allahabad High Court ने अपने एक फैसले में कहा है कि अकेली महिला के पास कोर्ट में आने के लिए सहयोगी न होना मुकद्दमे के तबादले का अच्छा आधार है। इसी के साथ कोर्ट ने एक रेजिडेंट डॉक्टर के खिलाफ कानपुर नगर में चल रहे तलाक के मुकद्दमे को प्रयागराज में स्थानांतरित कर दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति विवेक वर्मा ने डाॅ गरिमा त्रिपाठी की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया है। कोर्ट ने अधीनस्थ अदालत को तलाक केस को 6 माह में निर्णीत करने का भी निर्देश दिया है।

‘स्किन टू स्किन कॉन्टेक्ट के बिना POCSO एक्ट नही लागू होता’,...

0
POCSO Act: स्किन टू स्किन कॉन्टेक्ट के बिना POCSO एक्ट लागू नहीं होता है, मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) आज अपना फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay high court) के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सभी पक्षों की दलीले सुनने के बाद 30 सितबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Delhi में एक हफ्ते के लिए बंद किये गये सभी स्कूल,...

0
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली सरकार के सभी कार्यालय एक सप्ताह के लिए पूरी तरह से वर्क फ्रॉम होम करेंगे। वहीं, निजी कार्यालयों को यथासंभव WFH विकल्प चुनने की सलाह दी गयी है। एक हफ्ते के लिए निर्माण गतिविधियों की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद रहेंगे।

Najafgarh में नाबलिग लड़की की मौत के मामले में कोर्ट ने...

0
Delhi के Najafgarh में 2016 में हुई घटना पर फैसला देते हुए द्वारका कोर्ट (Dwarka Court) ने 17 साल की नाबालिग लड़की के अपहरण और हत्या के मामले में आरोपी दोनों लड़को को बरी करते हुए कहा कि लड़की ने आत्महत्या की क्योंकि उसके हाथों पर बंदूक के कारतूस के अवशेष मिले थे। द्वारका कोर्ट ने शुक्रवार को दोनों लड़कों को POCSO और जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत अपहरण और हत्या के आरोपों से बरी करने का फैसला सुनाया।

पॉक्सो एक्ट के मामलों की फास्ट ट्रैक कोर्ट में ही होगी...

देशभर में बच्चों के साथ यौन अपराधों के बढ़ते मामलों और इनके निपटारे में हो रही देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर की...

12 साल तक की बच्ची से रेप करने वाले को मिलेगी...

देश में छोटी बच्चियों के खिलाफ बढ़ते आपराधिक मामलों के बीच शनिवार (21 अप्रैल) को मोदी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया। प्रधानमंत्री आवास पर...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!