Home Tags Global warming

Tag: Global warming

बढ़ती गर्मी का असर, 75 फीसदी सूख गई इटली की सबसे...

0
बढ़ती गर्मी का असर, 75 फीसदी सूख गई इटली की सबसे बड़ी नदी PO, जानिए वजह

US में Bomb Cyclone ने मचाई आफत, -45 डिग्री सेल्सियस पहुंचा...

0
बॉम्‍ब साइक्‍लोन अक्‍सर सर्दियों के मौसम में होता है। यही वजह थी कि अमेरिका के मिनेपोलिस और सेंट पॉल शहरों में करीब 8 इंच से ज्‍यादा की मोटी बर्फ की चादर बिछ गई।अब इसका रुख कनाडा की ओर भी देखा जा रहा है।

लगातार गर्म हो रही धरती, देश में Climate Change से बढ़ा...

0
वर्ष 1995 और 1998 में गर्मियों में सबसे अधिक हीटवेव पड़ा था।सन 1995 में 20 फीसदी और 1998 में 8 प्रतिशत हिस्‍सा प्रभावित हुआ था।बढ़ते तापमान का कृषि उत्‍पादन, स्‍वास्‍थ्‍य और बुनियादी ढांचे पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

Environment News: लगातार बढ़ते पारे और तापमान से झुलसी दुनिया! नीली...

0
कई महाद्वीप जिनमें एशिया, यूरोप और अफ्रीका शामिल हैं। इन जगहों में जून और जुलाई के दौरान पारा 40 डिग्री सेल्सियस को पार गया है।

Environment News: Global Warming और जलवायु परिवर्तन का मौसम पर असर,...

0
पर्यावरणविदों के अनुसार कमजोर होता मानसून और बारिश के दिन घटने की मुख्‍य वजह जलवायु परिवर्तन है।जलवायु परिवर्तन सीधे मानसूनी वर्षा पर असर डाल रहा है।

Single Use Plastic Ban हुआ तो क्या? अब इन चीजों से...

0
Single Use Plastic Ban: देश में बीते शुक्रवार 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक वस्तुओं के उत्पादन, बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस प्रतिबंध के बाद से लोगों के मन में ये सवाल उठने लगे हैं कि आख़िर इसका विकल्प क्या होगा?

G20 Summit में Global Warming से निपटने के उपायों पर एकमत...

0
G20 Summit में प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं ने आज दूसरे दिन की बातचीत की। यहां प्रमुख रूप से ग्लोबल वार्मिंग से निपटने के उपायों पर चर्चा की जा रही है। हालांकि जलवायु परिवर्तन को लेकर वैज्ञानिकों और कार्यकर्ताओं के निराश होने की संभावना है।

Meat और Dairy Products से बढ़ रहा कार्बन उत्सर्जन, अमेरिकी वैज्ञानिकों...

0
आपको जानकर हैरानी होगी कि मीट (Meat) और डेयरी प्रोडक्ट्स (Dairy Products) से उत्पन्न हो रहा कार्बन का उत्सर्जन (carbon emission) ग्लोबल वार्मिंग (Global warming) के लिए जिम्मेदार है। ग्लोबल वार्मिंग का मतलब बढ़ता तापमान है। मीट और डेयरी प्रोडक्टस के कार्बन उत्सर्जन पर वैज्ञानिकों की नई रिसर्च सामने आई है। रिसर्च (Reaserch) में बताया गया है कि, पौधों से तैयार होने वाले खाने के मुकाबले मीट और डेयरी प्रोडक्ट दोगुना कार्बन उत्सर्जन करते हैं।

नासा: 80 साल बाद पानी में डूब जाएंगे यह 12 तटीय...

धरती पर लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है। ग्लोबल वार्मिंग के कारण ग्लेशियर भी पिघल रहे हैं। पिघलता हुआ ग्लेशियर भारत के...

कृषि को ग्लोबल वॉर्मिंग के प्रभाव से बचाने के लिए नवाचार...

0
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ग्लोबल वॉर्मिंग के खतरों के प्रति चिंता व्यक्त करते हुये आज कहा कि कृषि क्षेत्र नवाचार के माध्यम से इस...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!