Home Tags Depression

Tag: Depression

Mood Swings: क्या आपका भी होता है बार बार मूड स्विंग...

0
Mood Swings: आजकल इंसानों का मूड स्विंग्स होना, गुस्सा या झुंझलाहट महसूस होना या काफी कॉमन हो गया है।

इन सर्दियों में बालों की करें Extra Care, चमेली, गुड़हल के...

0
इसे जैसमीन कहें या चमेली, इसका इस्‍तेमाल ही तनाव भगाने में किया जाता है।दरसअल कई शोधों में ये पाया गया है कि ये फूल अवसाद से छुटकारा दिलाता है।

कई रोगों की जड़ है Depression, जानिए इसके कारण और बचाव...

0
स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों के अनुसार आजकल सभी की लाइफस्‍टाइल में तेजी से बदलाव आया है। दूसरा कोरोना के दौर के बाद भी लोगों को बेहद अकेलापन महसूस होने लगा। ये भी अनावश्‍यक रूप से तनाव या डिप्रेशन बढ़ाने का मुख्‍य कारण है।

अपनी लाइफस्टाइल को ऐसे बदलें और जिंदगी से Depression को करें...

0
Depression: उतार-चढ़ाव जिंदगी का एक हिस्सा है। कभी सफलता मिलने पर बहुत खुशी मिलती है तो कभी असफल होने पर इंसान दुखी हो जाता है। कई बार लोग छोटे-मोटे दुःख को भी डिप्रेशन (Depression) का नाम दे देते हैं जो कि बिल्कुल गलत है।

UP News: इंटर में फेल होने से निराश छात्राओं ने उठाया...

0
जानकारी के अनुसार बीते दिन आए परीक्षा परिणामों के बाद से ही दोनों गहरे सदमे में थीं।

शरीर में मौजूद ये 4 Hormone हमें रखते हैं हेल्‍दी और...

0
हमारे शरीर में चार तरह के हार्मोंन्‍स पाये जाते है जो हमें खुश रखने में मदद करते है हमारे शरीर में जो भी रिएक्शंस होते है वो सभी हमारे Hormone पर निर्भर करते है

Brain Fog के लक्षणों को ना करें नजरअंदाज, हो सकती है...

0
ब्रेन फॉग एक ऐसी दिमागी स्थिति है, जिसमें भ्रम, विस्मृति, और ध्यान की कमी जैसी मानसिक समस्या होने लगती है। यह अधिक काम करने, नींद की कमी, तनाव और कंप्यूटर पर बहुत अधिक समय बिताने के कारण हो सकता है। ब्रेन फॉग में आपका मूड, ऊर्जा और फोकस प्रभावित होते हैं।

Aamir Khan की बेटी Ira ने शेयर किया Depression का...

0
आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान ने ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 'आस्क मी एनीथिंग' सत्र के माध्यम से अपने इंस्टाफ़ैम के साथ बातचीत किया और उनके सवालों को जवाब दिया।

World Mental Health Day आज, जानें लोग Suicide क्यों करते है?

0
World Mental Health Day: क्या आपको पता है दुनियाभर में हर साल 7 लाख से अधिक लोग सुसाइड (Suicide) करते हैं। इसमें 15 से 19 साल के युवाओं में मौत होने का सबसे बड़ा कारण आत्महत्या है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि ज्यादातर लोग कीटनाशक पीकर, फांसी लगाकर और खुद को गोली मारकर सुसाइड (Suicide) करते हैं ऐसे मामलों को कंट्रोल किया जा सकता है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!