Aamir Khan की बेटी Ira ने शेयर किया Depression का अनुभव, Insta पर फैंस के सवालों का दिया जवाब

0
677
ira khan
आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान ने ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 'आस्क मी एनीथिंग' सत्र के माध्यम से अपने इंस्टाफ़ैम के साथ बातचीत किया और उनके सवालों को जवाब दिया।

आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान ने ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर ‘आस्क मी एनीथिंग’ सत्र के माध्यम से अपने इंस्टाफ़ैम के साथ बातचीत किया और उनके सवालों को जवाब दिया। इंस्टाग्राम यूजर्स ने इरा से पुछा, “आपने डिप्रेशन को कैसे हराया?”

https://www.instagram.com/p/CScWxCENFxG/

बता दें कि इरा खान ने पिछले साल अवसाद (Depression) से जुझने के अपने अनुभव को शेयर किया था, अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में जवाब दिया, “अपने आप को जानें। यह पता लगाएं कि आपको क्या पसंद है, आपको क्या पसंद नहीं है। आपको कौन पसंद है, आपको कौन पसंद नहीं है। आप जो चाहते हैं और फिर आप कोशिश करेंगे और उसी तरह से अपना जीवन जीना शुरू करेंगे। उन्होंने पोस्ट में हैशटैग #mentalhealth लिखा।

https://www.instagram.com/p/CRdT4K0j0i1/

इरा खान ने कई बार अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health ) के बारे में बात की। पिछले साल एक इंस्टाग्राम पोस्ट में इरा ने लिखा, वह चार साल से अधिक समय से इससे जुझीं। इरा ने लिखा, मुझे अब चार साल से अधिक समय हो गया है। मैं मनोचिकित्सक (Psychiatrist) के पास गई, अपना इलाज कराया और अब मैं पहले से बेहतर महसूस कर रही हूं। एक साल से अधिक समय से मैं मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूक हूं, हालांकि तब मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। इरा ने अवसाद के साथ अपने व्यक्तिगत संघर्ष को याद किया और अपने वीडियो में कहा, “मैंने आपको एक यात्रा पर ले जाने का फैसला किया है – मेरी यात्रा – और देखें कि क्या होता है। उम्मीद है हम खुद को जान पाएंगे और मानसिक बीमारी को थोड़ा बेहतर समझ पाएंगे।

https://www.instagram.com/p/CQn8Sgujl_A/

काम की बात करें तो इरा ने यूरिपिड्स मेडिया (Euripides Medea) के एक नाट्य रूपांतरण के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की, जिसमें हेज़ल कीच मुख्य भूमिका में थीं। इसका प्रीमियर दिसंबर 2019 में पूरे भारत के विभिन्न शहरों में हुआ था। इरा ने संगीत (Music) का अध्ययन किया है, जबकि उनके भाई जुनैद फिल्म निर्माण में पिता आमिर खान की सहायता करते हैं। इरा आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता के दो बच्चों में सबसे छोटी हैं। फिल्म निर्माता किरण राव से आमिर खान दूसरी शादी की थी और इस साल जुलाई में तलाक की घोषणा की। वे दोनों बेटे आजाद के सह-अभिभावक बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें

Justin Biber और वाइफ Hailey ने शादी की दूसरी सालगिरह मनाया, देखें तस्वीरें

Kareena Kapoor Khan के नाम से रजिस्टर्ड कार हुई बरामद, Kerala में नकली एंटीक डीलर के कब्जे में मिली गाड़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here