विषय POCSO

Tag: POCSO

लड़कियों को अलग-अलग बहाने से अगवा करने का आरोपी Mumbai के मलाड से गिरफ्तार

लड़कियों को अलग-अलग बहाने से अगवा करने का आरोपी Mumbai के मलाड से गिरफ्तार।

महिला के पास कोर्ट में आने के लिए नहीं था सहयोगी, Allahabad HC ने केस किया ट्रांसफर

Allahabad High Court ने अपने एक फैसले में कहा है कि अकेली महिला के पास कोर्ट में आने के लिए सहयोगी न होना मुकद्दमे के तबादले का अच्छा आधार है। इसी के साथ कोर्ट ने एक रेजिडेंट डॉक्टर के खिलाफ कानपुर नगर में चल रहे तलाक के मुकद्दमे को प्रयागराज में स्थानांतरित कर दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति विवेक वर्मा ने डाॅ गरिमा त्रिपाठी की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया है। कोर्ट ने अधीनस्थ अदालत को तलाक केस को 6 माह में निर्णीत करने का भी निर्देश दिया है।

‘स्किन टू स्किन कॉन्टेक्ट के बिना POCSO एक्ट नही लागू होता’, मामले पर Supreme Court आज सुनाएगा फैसला

POCSO Act: स्किन टू स्किन कॉन्टेक्ट के बिना POCSO एक्ट लागू नहीं होता है, मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) आज अपना फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay high court) के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सभी पक्षों की दलीले सुनने के बाद 30 सितबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Delhi में एक हफ्ते के लिए बंद किये गये सभी स्कूल, सरकारी दफ्तर भी करेंगे Work From Home

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली सरकार के सभी कार्यालय एक सप्ताह के लिए पूरी तरह से वर्क फ्रॉम होम करेंगे। वहीं, निजी कार्यालयों को यथासंभव WFH विकल्प चुनने की सलाह दी गयी है। एक हफ्ते के लिए निर्माण गतिविधियों की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद रहेंगे।

Najafgarh में नाबलिग लड़की की मौत के मामले में कोर्ट ने दोनों आरोपियों को किया बरी, यौन संबंध के दावे को भी किया खारिज

Delhi के Najafgarh में 2016 में हुई घटना पर फैसला देते हुए द्वारका कोर्ट (Dwarka Court) ने 17 साल की नाबालिग लड़की के अपहरण और हत्या के मामले में आरोपी दोनों लड़को को बरी करते हुए कहा कि लड़की ने आत्महत्या की क्योंकि उसके हाथों पर बंदूक के कारतूस के अवशेष मिले थे। द्वारका कोर्ट ने शुक्रवार को दोनों लड़कों को POCSO और जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत अपहरण और हत्या के आरोपों से बरी करने का फैसला सुनाया।

पॉक्सो एक्ट के मामलों की फास्ट ट्रैक कोर्ट में ही होगी सुनवाई – सुप्रीम कोर्ट

देशभर में बच्चों के साथ यौन अपराधों के बढ़ते मामलों और इनके निपटारे में हो रही देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर की...

12 साल तक की बच्ची से रेप करने वाले को मिलेगी सजा-ए-मौत

देश में छोटी बच्चियों के खिलाफ बढ़ते आपराधिक मामलों के बीच शनिवार (21 अप्रैल) को मोदी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया। प्रधानमंत्री आवास पर...

Most Read

अलगाववादी नेता Yasin Malik की उम्रकैद की सजा पर जानें पाकिस्तान ने क्या कहा…

Yasin Malik: एनआईए कोर्ट ने आतंकी फंडिंग मामले में यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई है। यासिन को दोषी ठहराए जाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। वह दुनिया के सामने यासीन को सियासी कैदी बता रहा है।

APN News Live Updates: JKLF चीफ Yasin Malik को उम्र कैद की सजा, पढ़ें 25 मई की सभी बड़ी खबरें…

दिल्ली की एनआईए अदालत ने कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा सुनाई है। साथ ही यासीन पर 10...
00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

Jammu Kashmir: यासीन मलिक को उम्र कैद, श्रीनगर में हुआ पथराव- इंटरनेट सेवाओं को भी किया गया बंद

Jammu Kashmir: आज अलगाववादी नेता यासीन मलिक के केस पर दिल्ली कोर्ट में सुनवाई की गई है।