विषय Central Government

Tag: Central Government

Fact Check: क्या आपको भी मैसेज आया? केंद्र सरकार फ्री लैपटॉप दे रही है! यहां पढ़ लें पूरी जानकारी

Fact Check: सरकार देश में डिजिटल इकॉनमी को मजबूत बनाने के लिए तरह-तरह के कदम उठा रही है। इन दिनों एक वेबसाइट लिंक के साथ टेक्स्ट मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Delhi High Court ने कानून मंत्रालय में नियुक्ति के मामले पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Delhi High Court ने कानून मंत्रालय में नियुक्ति के मामले पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Corona Update: देश को मिली 169 करोड़ से ज्‍यादा Covid Vaccine, 1 लाख से अधिक मरीज ठीक

Corona Update : देश को मिलीं 169 करोड़ से ज्‍यादा Covid Vaccine, 1 लाख से अधिक मरीज ठीक

क्या है ‘Padhe Bharat’ कैंपेन?

केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री Dharmendra Pradhan ने 1 जनवरी, 2022 को 100 दिवसीय पढ़ाई अभियान 'Padhe Bharat Campaign' का शुभारंभ कर दिया है।

OBC Reservation: SC ने महाराष्ट्र सरकार की याचिका की खारिज, कहा- OBC जनगणना के आंकड़े…

OBC Reservation: सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) को झटका देते हुए OBC आरक्षण के लिए केंद्र का जातिगत जनगणना डाटा राज्य सरकार को देने से इनकार कर दिया है।

Supreme Court ने घरेलू हिंसा कानून 2005 के मामले में Central Government को नोटिस जारी किया

सुप्रीम कोर्ट ने Domestic Violence कानून 2005 के मामले में केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया। वहीं साथ में केंद्र सरकार की ओर से सुनवाई टालने की मांग को स्वीकार करते हुए सुनवाई टाल दी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट केंद्र को नोटिस जारी करके जवाब देने का आदेश दे चुका है।

SSC CGL 2021: जल्द जारी होने वाला है Notification, जानिए इससे जुड़ी सभी जानकारी

SSC CGL (Combined Graduate Level) को भारत में Graduate छात्रों के लिए आयोजित की जाने वाली सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक माना जाता है। हर साल यह परीक्षा भारत सरकार के विभिन्न Ministry और Departments व उसके अधीन आने वाले कार्यालयों में विभिन्न पदों के कर्मचारियों की भर्ती के लिए आयोजित करता है। यह Central Government के तहत आने वाली प्रतिष्ठित संगठनों में पद के इच्छुक छात्रों के लिए एक शानदार मौका होता है। सरकारी विभागों में हर साल विभिन्न पदों के लिए हजारों लोग आवेदन देते हैं।

Farmer’s Protest: SKM ने बनाई सरकार से बात करने के लिए 5 सदस्यीय कमेटी, 7 दिसंबर को अगली बैठक

Farmer's Protest: संयुक्‍त किसान मोर्चा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत...

Farm Laws की वापसी के बाद Rahul Gandhi का VIDEO वायरल, Congress नेता ने कहा था- मेरे शब्दों को याद रखना एक दिन…

All 3 Farm Law Repealed: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने शुक्रवार को अपने राष्‍ट्र के नाम संबोधन में इस चीज की जानकारी दी है कि उनकी सरकार तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेगी। केंद्र द्वारा कृषि कानून वापस लेने की घोषणा करने के बाद अब हमारे देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस इसका क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री के द्वारा कानून वापस लेने की घोषणा करने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी के नेता और यहां तक कि खुद Rahul Gandhi अपना एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि किसानों के आगे सरकार को झुकना ही पड़ेगा। राहुल का यह वीडियो 14 जनवरी का है। इस वीडियो के जरिए कांग्रेसी लोगों के बीच यह मैसेज दे रहे हैं कि राहुल गांधी ने तो पहले ही कह दिया था कि केंद्र सरकार किसानों के आगे झुक जाएगी और कानून वापस लेना पड़ेगा। दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में पत्रकारों से बात करते हुए जनवरी में राहुल गांधी ने कहा था, ''किसान जो आंदोलन कर रहे हैं उस पर मुझे बहुत गर्व है। मैं उनका पूरी तरह से समर्थन करता हूं। मैंने उनके मुद्दे पंजाब में यात्रा के दौरान उठाए हैं और आगे भी उठाएंगे। मेरे शब्दों को याद रखना 1 दिन सरकार को यह तीनों कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे।''

UP Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, किसान आंदोलन और वोटों का गणित

UP Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की। सत्ता पक्ष की ओर से कृषि के क्षेत्र में इन तीनों कृषि काननूों को दूरगामी सुधार की नीयत से लिया गया फैसला बताया जा रहा था। वहीं विपक्ष की ओर से इसे पूंजीपतियों के पक्ष में किसानों के साथ किये जा रहे छलावे के तौर पर देखा जा रहा था। विपक्ष की ओर से मेघालय के राज्यपाल सतपाल मलिक भी किसानों के पक्ष में जुगलबंदी करते नजर आ रहे थे और वह भी खुलकर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे।

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।