Apple WWDC 2022 Updates: आज नए MacBook के साथ कई डिवाइस होंगे लॉन्च, जानिए भारत में कब और कहां देख सकेंगे लाइव इवेंट

बता दें कि भारतीय समयानुसार इस कार्यक्रम की शुरूआत रात 10.30 बजे से होगी। यह इवेंट 10 जून तक चलने वाला है।

0
242
Apple WWDC 2022 Updates
Apple WWDC 2022 Updates

Apple WWDC 2022 Updates: एप्पल का सालाना इवेंट WWDC 2022 आज से शुरू होने जा रहा है। यह एप्पल का सबसे बड़ा डेवलपर- केंद्रित कार्यक्रम है। यह 10 जून तक चलेगा। बताया जा रहा है कि एप्पल इसमें नए मैकबुक एयर की घोषणा कर सकता है। एप्पल ने डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के लिए एक नए मैकबुक एयर की योजना बनाई है। साथ ही कंपनी iOS 16, iPadOS 16, macOS 13, watchOS 9 और tvOS 16 को लॉन्च कर सकती है।

इस बार WWDC का फोकस सॉफ्टवेयर पर है। इवेंट में एप्पल आम तौर पर आने वाली सुविधाओं पर बात करेगा और डेवलपर्स अपने ऐप्स को बेहतर बनाने के लिए इनका उपयोग कैसे कर सकते हैं इसको लेकर चर्चा करेंगे। इस इवेंट में Apple ऐप को अपग्रेड करने और लॉक स्क्रीन में कुछ बदलाव करने की चर्चा की उम्मीद जताई जा रही है।

Apple MacBook Air (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Apple MacBook Air (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Apple WWDC 2022 Updates: कहां देख सकते हैं लाइव?

बता दें कि भारतीय समयानुसार इस कार्यक्रम की शुरूआत रात 10.30 बजे से होगी। यह इंवेट एप्पल के YouTube चैनल के जरिए लाइवस्ट्रीम होने वाला है। इसके अलावा आप इसे एप्पल की वेबसाइट, Apple TV ऐप और Apple Developer ऐप के जरिए भी देख सकते हैं। ये कार्यक्रम लाइल रहने वाला है। साथ ही आप Apple WWDC कीनोट को किसी भी Mac, iPhone, iPad या iPod touch पर इसके मूल ब्राउजर सफारी (Safari Browser) के जरिए देख सकते हैं या फिर Chrome जैसे किसी अन्य ब्राउजर का भी सहारा लिया जा सकता है।

Apple iOS 16: रिलीज की तारीखें क्या होंगी?

जानकारी अनुसार Apple आज केवल iOS 16 के अपकमिंग फीचर्स का खुलासा करेगा। हो सकता है कि सितंबर में नए iPhone 14 के सामने आने के बाद। Apple डेवलपर बीटा बिल्ड को उपलब्ध कराएगा जैसा कि पिछले वर्षों में हुआ है। IOS 16 के इस बिल्ड को केवल तभी एक्सेस किया जा सकता है जब आपके पास डेवलपर अकाउंट हो। Apple iOS 16 के लिए एक सार्वजनिक बीटा भी उपलब्ध कराता है। यह आमतौर पर WWDC के एक या एक महीने बाद जारी किया जाता है, इसलिए जुलाई के आसपास इसकी उम्मीद जताई जा रही है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here