Up News: दो महंत बने समधी, अपने पालतू पशुओं की धूमधाम से सम्‍पन्‍न करवाई शादी

UP News: दो संतों ने आपस में ही अपने पालतू पशुओं का विवाह बड़े ही धूमधाम से करवाया और बन बैठे एक-दूसरे के समधी। इस विवाह के पीछे मान्यता है कि ऐसा विवाह करने से समृद्धि बढ़ती है।

0
222
UP News
UP News

UP News: हमीरपुर जिले में 2 पशुओं की अनोखी शादी का एक मामला सामने आया है। यहां दूल्‍हा बने एक कुत्‍ते के शरीर पर जेवर और सुंदर पोशाक पहनाई गई। वहीं दुल्‍हन बनी कुतिया को भी बड़े ही सुंदर ढंग से सजाया गया। आपने शादियां तो बहुत देखी होंगी, लेकिन ऐसी शादी नहीं देखी होगी जिसमें दो पालतू जानवरों की शादी की गई। जिसमें दो संतों ने आपस में ही अपने पालतू पशुओं का विवाह बड़े ही धूमधाम से करवाया और बन बैठे एक-दूसरे के समधी। इस विवाह के पीछे मान्यता है कि ऐसा विवाह करने से समृद्धि बढ़ती है। इस दौरान बारात में सभी रस्में रीति-रिवाज के साथ निभाई गईं।

UP News
UP News

UP News: बाजे-गाजे के साथ निकली बारात

फिलहाल अनोखी शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के सिमनौड़ी गांव के बीहड़ों में स्थित मनासर बाबा शिव मंदिर के महंत स्वामी द्वारिका दास महाराज ने अपने पालतू कुत्ते कल्लू का विवाह मौदहा क्षेत्र के परछछ गांव के बजरंगबली मंदिर के महंत स्वामी अर्जुन दास महाराज की पालतू कुतिया भूरी के संग तय किया। शादी शुभ मुहूर्त को तय हुई थी।

बारात शिव मंदिर से गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई और सौंखर गांव की गलियों में भ्रमण कर धूमधाम से निकाली गई। वहीं बजरंगबली मंदिर के महंत ने बारात की भव्य अगवानी की और स्वागत सत्कार के बाद बारात को धूमधाम और पूरे सम्मान के साथ विदा किया। इस दौरान दूल्हा- दुल्हन को नए कपड़े पहनाए गए। सोने चांदी के जेवर भी उन्‍हें पहनाए गए थे। बारातियों के लिए कई तरह के लजीज व्यंजन भी तैयार कराए गए थे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here