Reliance Jio: भारत में कब लॉन्च होगी Jio की 5G सर्विस? आकाश अंबानी ने किया बड़ा खुलासा

हाल ही में 5जी ऑक्शन खत्म हुआ है। जहां स्पेट्रम निलामी में Jio ने व्यापक रूप से 5G सेवाओं को रोलआउट करने के लिए पर्याप्त स्पेक्ट्रम खरीदा है। टेलीकोम कंपनी ने स्पेक्ट्रम नीलामी में 88,078 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए हैं ।

0
335
Reliance Jio
Reliance Jio: टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio भारत में 5जी सर्विस लॉन्च करने की तैयारियों में हैं। jio ज्यादातर अपने 5जी परिक्षणों को लेकर चुप ही रहती है।

Reliance Jio: टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio भारत में 5जी सर्विस लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। jio ज्यादातर अपने 5जी परीक्षणों को लेकर चुप ही रहती है। लेकिन इसी बीच Reliance Jio के चेयरमैन आकाश अंबानी का 5जी सर्विस को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। जहां उन्होंने कहा है कि हम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पूरे भारत में 5जी रोलआउट के साथ मनाएंगे।

Reliance Jio

स्पेक्ट्रम नीलामी में JIO ने खर्च किए 88,078 करोड़ रुपये से ज्यादा

गौरतलब है कि हाल ही में 5जी ऑक्शन खत्म हुआ है। जहां स्पेट्रम नीलामी में Jio ने व्यापक रूप से 5G सेवाओं को रोलआउट करने के लिए पर्याप्त स्पेक्ट्रम खरीदा है। टेलीकोम कंपनी ने स्पेक्ट्रम नीलामी में 88,078 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए हैं ताकि उस तरह की एयरवेव्स प्राप्त की जा सकें जो किसी अन्य टेलीकॉम के पास नहीं हैं। बता दें कि जियो अकेली ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जिसके पास अभी 700MHz ऐयरवेव्स हैं।

Reliance Jio

वहीं आकाश अंबानी ने 5G लॉन्चिंग को लेकर इशारा कर दिया है। अब देखना ये होगा कि टेलीकॉम कंपनी इसे कैसे अंजाम देती है। अगर अभी की बात की जाए तो भारत के पास फिलहाल 5 जी नेटवर्क नहीं है। तो ऐसे में अगर जियो सबसे पहले 5जी सेवा लाता है तो वो जाहिर तौर पर एयरटेल और VI से काफी आगे निकल जाएगा। हालांकि Airtel और Vi ने 5जी सेवा शुरू करने के लिए कुछ नहीं कहा है। बता दें कि अन्य दूरसंचार कंपनियां भी 15 अगस्त, 2022 तक कमर्शियल 5जी लॉन्च करने की तैयारी कर सकती हैं।

संबंधित खबरें…

5G Deal में Nokia और Samsung को मिले कॉन्ट्रैक्ट्स, चीनी कंपनियों को हाथ लगी निराशा

Jio 365 Days Plan: जियो का धमाकेदार प्रीपेड प्लान, अनलिमिटेड 4G डेटा, कॉल और SMS के साथ मिल रहा है फ्री OTT सब्सक्रिप्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here