Fuel Price Today: लखनऊ में पेट्रोल के करीब पहुंचा CNG प्राइज, डीजल से भी महंगा हुआ रेट

लखनऊ में सीएनजी और पीएनजी की आपूर्ति करने वाली ग्रीन गैस लिमिटेड ने सीएनजी की दरों में 5 रुपये की बढ़ोतरी की है।

0
233
Fuel Price: update news petrol hindi
Fuel Price

Fuel Price Today: अगस्त महीने की शुरूआत में ही एक तरफ जहां कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम घट गए तो वहीं CNG (कंप्रेस्ड नेचुरल गैस) की कीमतों में बढ़ोतरी की खबर सामने आई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में उतार- चढ़ाव तो आता ही रहता है इस बीच सीएनजी के दाम बढ़ने से इसके उपयोगकर्ताओं को अब जेब ढीली करनी पड़ सकती है। राजधानी दिल्ली से सटे राज्य उत्तर प्रदेश में सीएनजी और पीएनजी महंगी होने की खबरे हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब सीएनजी की कीमत भी पेट्रोल के भाव के करीब पहुंच गई है। लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 96.57 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल का प्राइज 89.76 रुपये प्रति लीटर है। जबकी 1 अगस्त से लखनऊ में सीएनजी 96.10 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिल रही है। ऐसे में यह साफ है कि सीएनजी का भाव डीजल के पार पहुंच चुका है और पेट्रोल के दाम के करीब आ गया है।

Fuel Price
Fuel Price Today: लखनऊ में पेट्रोल के करीब पहुंचा CNG प्राइज, डीजल से भी महंगा हुआ रेट

Fuel Price Today: जानिए कितना हुआ सीएनजी का दाम

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 31 जुलाई को सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी का ऐलान किया गया और 1 अगस्त से नई दरें लागू कर दी गई थी। लखनऊ में सीएनजी और पीएनजी की आपूर्ति करने वाली ग्रीन गैस लिमिटेड ने सीएनजी की दरों में 5 रुपये की बढ़ोतरी की है। पीएनजी पर 4.75 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है। लखनऊ में पीएनजी की कीमत 56.20 रुपये प्रति किलोग्राम में है।

Fuel Price Today: लखनऊ में पेट्रोल के करीब पहुंचा CNG प्राइज, डीजल से भी महंगा हुआ रेट
Fuel Price

बात करें अगर राष्ट्रीय बाजार की तो यहा पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये जबकि एक लीटर डीजल की कीमतें 89.62 रुपये पर ही स्थिर हैं। राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों के पेट्रोल और डीजल के दामों में फर्क होता है।

Fuel Price Today: जानिए अपने शहर के पेट्रोल- डीजल का प्राइज

शहर का नामपेट्रोलडीजल
दिल्ली96.7289.62
मुंबई106.31 94.27
चेन्नई102.63 94.24
कोलकाता 106.03 92.76
कीमतें प्रति लीटर में दी गई हैं।

Fuel Price Today: हर रोज अपडेट होती हैं तेल की कीमतें

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं। बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच देश में 21 मई के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार स्थिर हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here