सोशल मीडिया में तेजी के साथ बढ़ रहा ChatGPT का ग्राफ, जानिए किन दिग्‍गज APPS को दे रहा टक्‍कर ?

ChatGPT: ऐसे में सबसे ज्‍यादा डर अन्‍य सेक्‍टर में काम करने वाले उन कर्मचारियों को लग रहा है, जोकि चैट जीपीटी के तेजी से बढ़ते ग्राफ पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

0
162
ChatGPT top news
ChatGPT top news

ChatGPT: सोशल मीडिया में रोजाना नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं।इसी कड़ी में व्‍हाटस एप, इंस्‍टाग्राम और अब चैट जीपीटी नए रिकॉर्ड बना रहा है।लॉन्‍च के दो माह बाद ही इसने इतनी लोकप्रियता हासिल कर ली है कि यूजर्स की तादाद 10 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है।

यूजर्स की संख्‍या के मामले में इसने इंस्‍टग्राम और टिकटॉक को भी पछाड़ डाला है। दरअसल चैट जीपीटी एक कृत्रिम उपभोक्‍ता आधारित एप है, जोकि दुनियाभर के यूजर्स की पहली पसंद बन रहा है।

ChatGPT ki news
ChatGPT.

ChatGPT: 10 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा छूने में टिकटॉक को 9 माह लगे

ChatGPT: आईटी एक्‍सपर्टस के अनुसार इंटरनेट के पिछले 2 दशक के इतिहास में पहली बार किसी एप में ऐसी तेजी देखने को मिली है। सेंसर टावर के मुताबिक 10 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा छूने में टिकटॉक को 9 महीने और इंस्‍टाग्राम को करीब ढाई साल का समय लगा था।

ChatGPT: लोगों में बना हुआ है डर

ChatGPT in News
IT .

ऐसे में सबसे ज्‍यादा डर अन्‍य सेक्‍टर में काम करने वाले उन कर्मचारियों को लग रहा है, जोकि चैट जीपीटी के तेजी से बढ़ते ग्राफ पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।अगर ऐसा ही चलता रहा तो लोगों की नौकरियां जा सकती हैं।ऐसा आईटी एक्सपर्ट्स का कहना है।

ChatGPT: जानिए क्‍या है चैट जीपीटी?

ChatGPT: चैट जीपीटी एक एआई संचालित चैटबॉक्‍स होता है। इसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अनुसंधान कंपनी ने तैयार किया है।यह प्राकृतिक भाषा को समझता है और इंसानों की तरह प्रतिक्रिया भी देता है।पिछले वर्ष 30 नवंबर को ही इसे एक प्रोटोटाइप के रूप में लॉन्‍च किया गया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here