World Dairy Conference 2022: PM Modi करेंगे विश्व डेयरी सम्मेलन 2022 का शुभारंभ, Helipad से पहुंचेंगे सम्‍मेलन स्‍थल पर, सुरक्षा-व्‍यवस्‍था कड़ी

World Dairy Conference 2022: पीएम मोदी आज सुबह 10.20 पर ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट स्थित हेलीपैड पर पहुचेंगे। इसके बाद वह दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से दिल्ली लौट जाएंगे।गौरतलब है कि मोदी आज नौवीं बार नोएडा आएंगे।

0
69
World Dairy Conference 2022: PM Modi in Noida
World Dairy Conference 2022

World Dairy Conference 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को ‘अंतरराष्ट्रीय डेयरी संघ के विश्व डेयरी सम्मेलन 2022’ का उद्घाटन करेंगे। जानकारी के अनुसार कार्यक्रम का आयोजन ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में सुबह 10:30 बजे से से 11.45 तक शुरू होगा। चार दिन तक चलने वाला यह सम्मेलन 15 सितंबर तक चलेगा।पीएम मोदी आज सुबह 10.20 पर ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट स्थित हेलीपैड पर पहुचेंगे। इसके बाद वह दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से दिल्ली लौट जाएंगे।गौरतलब है कि मोदी आज नौवीं बार नोएडा आएंगे।

प्रधानमंत्री के इस दौरे को देखते हुए सुरक्षा कारणों से नोएडा-ग्रेटर नोएडा की ट्रैफिक व्यवस्था में थोड़ा फेरबदल किया गया है।एक्सप्रेस-वे पर वाहन चालकों के लिए कुछ अवधि के लिए ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा। इमरजेंसी वाहनों पर यातायात का किसी तरह का प्रतिबंध लागू नहीं होगा।आपातकालीन सेवा की गाड़ियों को सकुशल सभी रास्तों से निकलने दिया जाएगा।

World Dairy Conference 2022 : PM Modi  will Arrive in Noida today, hindi news.
World Dairy Conference 2022 at Noida .

World Dairy Conference 2022: 50 देशों के करीब 1433 प्रतिनिधि भाग लेंगे

सम्मेलन में लगभग 50 देशों के करीब 1433 प्रतिनिधि भाग लेंगे। इसके साथ ही 800 से अधिक डेरी किसान भी शामिल होंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में उद्योग जगत के लीडर, विशेषज्ञ, किसान और नीति निर्माता भी हिस्सा लेंगे। सम्मेलन ‘पोषण और आजीविका के लिए डेयरी’ विषय पर केंद्रित है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भारतीय श्वेत क्रांति के इतिहास और मौजूदा स्थिति पर बनी लघु फिल्म भी देखेंगे। गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे।

World Dairy Conference 2022: गोलचक्कर चौक से एक्सप्रेस-वे पर आएगा ट्रैफिक

प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम को देखते हुए गोलचक्कर चौक से एक्सप्रेस-वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर से जाने वाला यातायात गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक होते हुए सेक्टर-37 होकर जाएगा।वहीं एक्सप्रेस-वे पर आने वाले वाहनों को चिल्ला बॉर्डर से सेक्टर-1 इंडियन ऑयल गोलचक्कर से रजनीगंधा चौक होते हुए सेक्टर-37 होकर उनके गंतव्य की ओर भेजा जाएगा।

World Dairy Conference 2022:वैकल्पिक मार्ग के इस्‍तेमाल का अनुरोध

सर्विस रोड से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने वाले यातायात का सर्विस रोड से संचालन कराने की योजना है। यहां पर जीरो प्वाइंट से परी चौक की ओर जाने वाले वाहनों को जीरो प्वाइंट से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे होकर पंचशील अंडरपास से एनएसईजेड होकर गंतव्य की ओर भेजा जा सकेगा। वीआईपी वाहनों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं रहेगा। इस दौरान डायवर्जन वाले रास्तों पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने किसी भी असुविधा से बचने के लिए लोगों से वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने का अनुरोध किया है। किसी भी तरह की असुविधा होने पर योएडा ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन 9971009001 पर संपर्क किया जा सकता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here