Home Tags Dairy Products

Tag: Dairy Products

World Dairy Conference 2022: PM Modi करेंगे विश्व डेयरी सम्मेलन 2022...

0
PM मोदी के इस कार्यक्रम को देखते हुए गोलचक्कर चौक से एक्सप्रेस-वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर से जाने वाला यातायात गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक होते हुए सेक्टर-37 होकर जाएगा।

Health News: आपके लाडलों की हड्डियां रहेंगी मजबूत, बस इस Diet...

0
अगर आपका बच्चा पीनट बटर पसंद करता है, तो उसे कैल्शियम की जरूरत को पूरा करने के लिए अलमंड बटर देने की कोशिश करें।

GST Council Meeting: होटल में खाना,लोकल दूध-छाछ खरीदने के लिए जेब...

0
माने गए सुझाव लागू होने के बाद स्थानीय दुग्ध और कृषि उत्पाद महंगे हो जाएंगे।

Dairy Products से है एलर्जी तो इन स्रोतों से पूरी कीजिए...

0
Dairy Products कैल्शियम के स्रोत हैं और आम तौर पर लोग इसी से कैल्शियम की कमी पूरी करते हैं, लेकिन लैक्टोज से कई लोगों को एलर्जी होती है और उनके लिए आहार में पर्याप्त कैल्शियमयुक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करना मुश्किल होता है।

Meat और Dairy Products से बढ़ रहा कार्बन उत्सर्जन, अमेरिकी वैज्ञानिकों...

0
आपको जानकर हैरानी होगी कि मीट (Meat) और डेयरी प्रोडक्ट्स (Dairy Products) से उत्पन्न हो रहा कार्बन का उत्सर्जन (carbon emission) ग्लोबल वार्मिंग (Global warming) के लिए जिम्मेदार है। ग्लोबल वार्मिंग का मतलब बढ़ता तापमान है। मीट और डेयरी प्रोडक्टस के कार्बन उत्सर्जन पर वैज्ञानिकों की नई रिसर्च सामने आई है। रिसर्च (Reaserch) में बताया गया है कि, पौधों से तैयार होने वाले खाने के मुकाबले मीट और डेयरी प्रोडक्ट दोगुना कार्बन उत्सर्जन करते हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!